हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद बोले स्टीव स्मिथ, हमसे यहां हुई चूक...  

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मुकाबले में करारी हार का सामना करने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया है उनके कौन सा निर्णय करने में चूक हो गई।

Jofra Archer
जोफ्रा आर्चर( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए थे 20 ओवर में 154/6 रन
  • 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 16 रन पर गंवा दिए थे डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो के विकेट
  • इसके बाद मनीष पांडे और विजय शंकर ने मिलकर दिला दी हैदराबाद को जीत

दुबई: आईपीएल 2020 में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहम मुकाबले में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका और पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर महज 154 रन का स्कोर खड़ा कर सकी।
 
पांडे और शंकर ने छीन ली जीत 
154 रन के स्कोर का बचाव करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने शानदार शुरुआत दिलाई। आर्चर के कहर बरपाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के दोनों धाकड़ ओपनर्स डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो को 2.3 ओवर में टीम के महज 16 रन के स्कोर तक पहुंचते हुए पवेलियन वापस भेज दिया। लेकिन इसके बाद मनीष पांडे और विजय शंकर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को कोई मौका नहीं दिया। एक छोर पर मनीष पांडे ताबड़तोड़ छक्के जड़ते रहे वहीं दूसरे छोर पर विजय शंकर विकेट को थामे रहे और दोनों ने 18.1 ओवर में टीम को विजय रेखा के पार पहुंचा दिया। मनीष पांडे ने 47 गेंद में नाबाद 83*  और विजय शंकर ने 52 गेंद में 51* रन की पारी खेली। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 140* रन की साझेदारी हुई। 

ओस ने की बल्लेबाजों की मदद
हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि हमने गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत के बावजूद मैच गंवा दिया। स्मिथ ने कहा, मुझे लगाता है कि हमने अच्छी शुरुआत की थी। जोफ्रा आर्चर ने हमें दो बड़ी सफलताएं जल्दी दिला दी थीं लेकिन हम उस लय को बरकरार नहीं रख सके।'उन्होंने आगे कहा, समय के साथ विकेट अच्छा होता गया और मैदान पर अच्छी खासी ओस गिरी जिसका असर भी हुआ।'

आर्चर को देना चाहिए था तीसरा ओवर 
स्मिथ ने आगे बताया कि उनसे ये निर्णय करने में चूक हो गई। उन्होंन कहा, जोफ्रा का लगातार तीसरा ओवर मेरे दिमाग में था लेकिन मैंने इस बारे में कई खिलाड़ियों से चर्चा की उसके बाद ऐसा नहीं किया। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे उन्हें तीसरा ओवर देना चाहिए था। 

राजस्थान रॉयल्स की 11वें लीग मैच में यह सातवीं हार थी। इस हार के साथ एक तरह से उनका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है। राजस्थान के फिलहाल 4 मैच में जीत के साथ 8 अंक हैं अगर वो अपने आखिरी तीनों मैच जीत लेती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। ऐसे में जिस तरह के फॉर्म में फिलहाल टीम है उसके कारण ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है। अब किस्तम के भरोसे ही राजस्थान प्लेऑफ का सफर पूरा कर सकेगी। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर