इशान किशन ने खोला राज, जब पहली बार सचिन तेंदुलकर से मिले तो क्‍या हुई थी हिट

Ishan Kishan meeting with Sachin Tendulkar: इशान किशन का मुंबई इंडियंस के साथ पिछला सीजन अच्‍छा नहीं बीता था। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 7 मैचों में केवल 101 रन बनाए थे।

ishan kishan and sachin tendulkar
इशान किशन और सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • किशन ने तेंदुलकर के साथ पहली मुलाकात का किस्‍सा साझा किया
  • किशन को मुंबई इंडियंस ने 2018 आईपीएल नीलामी में 6.2 लाख रुपए में खरीदा था
  • किशन का पिछले साल प्रदर्शन औसत रहा था, उन्‍होंने 7 मैचों में 101 रन बनाए थे

नई दिल्‍ली: किसी भी युवा क्रिकेटर के लिए सचिन तेंदुलकर से मिलना बिलकुल सपने के सच होने जैसा रहता है। कुछ ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें यह मौका मिलता है। युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज इशान किशन ने खुलासा किया कि जब वह पहली बार महान बल्‍लेबाज से मिले थे तो क्‍या हुआ था। बता दें कि किशन को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 नीलामी में 6.2 लाख रुपए की मोटी रकम पर खरीदा था। इसके बाद से किशन मुंबई इंडियंस के साथ ही हैं।

महान सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी पहली मुलाकात का किस्‍सा साझा करते हुए झारखंड के खिलाड़ी ने खुलासा किया कि मुंबई के खरीदे जाने के कुछ समय बाद ही उनकी मुलाकात हुई। किशन ने कहा कि कप्‍तान रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को बताया कि युवा खिलाड़ी आपको कितना मानता है।

सचिन पाजी से मुलाकात

इशान किशन ने क्रिकबज के शो स्‍पाइसी पिच में बातचीत के दौरान कहा, 'मुझे अभी भी अच्‍छे से याद है कि जब पहली बार सचिन पाजी (तेंदुलकर) से मिला था। मुंबई इंडियंस में वह हमारे नेट्स सेशन में आए थे। मुझे तब फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा ही था। मैं रोहित शर्मा से बात कर रहा था और उन्‍हें बता रहा था कि सचिन पाजी को इतने सालों में किस तरह मानता आया हूं और अचानक ही वह मेरे सामने थे।'

पटना में जन्‍में खिलाड़ी ने कहा कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर खुद उनके पास आए और बात करने लगे। अपने फैनब्‍वॉय मोमेंट की बात करते हुए किशन ने कहा कि महान बल्‍लेबाज क्‍या बोल रहे हैं, उस पर उनका ध्‍यान ही नहीं था। वह सिर्फ सचिन तेंदुलकर को बोलते हुए सुन रहे थे। पता हो कि सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के मेंटर और आइकॉन हैं। 

किशन ने उस पल को याद करते हुए कहा, 'रोहित भाई ने मुझे कहा कि जाकर उनसे बात कर लूं। भाग्‍य की बात है कि सचिन पाजी खुद मेरे पास आए और बात करने लगे। उन्‍होंने जो भी कहा वो मुझे याद नहीं क्‍योंकि मैं उन्‍हें सिर्फ बोलते हुए देख रहा था।' किशन का पिछला सीजन मुंबई इंडियंस के साथ अच्‍छा नहीं बीता। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 7 मैचों में 101 रन बनाए। हालांकि, 2018 सीजन में वह काफी प्रभावी थे। तब उन्‍होंने 14 पारियों में 150 के स्‍ट्राइक रेट से 275 रन बनाए थे।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारत ए के लिए अच्‍छी क्रिकेट खेली। वह टीम के नियमित सदस्‍यों में से एक हैं, जो लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, भारतीय टीम में उनकी जगह फिलहाल बनती हुई दिख नहीं रही है। रिषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन पहले ही विकेटकीपर बल्‍लेबाज की कतार में लगे हुए हैं। ऐसे में किशन का राष्‍ट्रीय टीम में आना दूर की कौड़ी लगता है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर