अनोखा इत्तेफाकः वही तारीख, वही नतीजा, इस आंकड़े को देखकर दिल्ली की टीम भी सोच में पड़ जाएगी

IPL Throwback, Delhi Capitals again lose by One run: दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर 1 रन से हार गई। दिलचस्प बात ये है कि आज से 5 साल पहले भी कुछ ऐसा ही हुआ था और तारीख भी यही थी।

Delhi Capitals lose by one run against RCB
दिल्ली को आरसीबी ने एक रन से हराया (Delhi Capitals/IPL) 

मुख्य बातें

  • बैंगलोर ने दिल्ली को 1 रन से हराया, निकलकर आया पुराना आंकड़ा
  • 5 साल पहले, यही तारीख, यही था नतीजा
  • इस बार बैंगलोर, तब सामने थी गुजरात लायंस की टीम

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने 48 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली, शिमरोन हेटमायर ने उनके साथ 25 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेली। इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंतिम गेंद पर सिर्फ 1 रन से चूक गई। दिल्ली कैपिटल्स के फैंस और खिलाड़ी बहुत दुखी होंगे लेकिन उनके साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पहले भी ऐसा हो चुका है और तारीख भी यही थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार 27 अप्रैल 2021 को 1 रन से शिकस्त दी। लेकिन ये पहला मौका नहीं है। पिछली बार जब ऐसा हुआ था तब तारीख और स्कोर भी तकरीबन ऐसा ही था, बस विरोधी टीम और साल अलग था। हम बात कर रहे हैं आईपीएल 2016 की। उस टूर्नामेंट में पांच साल पहले 27 अप्रैल को दिल्ली 1 रन से हारा था।

27 अप्रैल 2016 को दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात लायंस के खिलाफ 1 रन से हार गई थी। जहां इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 171 रनों का स्कोर खड़ा किया था, वहीं पांच साल पहले गुजरात लायंस ने 171 रनों का स्कोर बनाया था। मंगलवार को दिल्ली की टीम 4 विकेट गंवाकर सिर्फ 170 रन बना सकी थी जबकि पिछली बार वे 5 विकेट खोकर 171 रन बना सके थे।

रिषभ पंत उस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे लेकिन गुजरात लायंस के खिलाफ दिल्ली में खेले गए उस मैच में पंत ने 17 गेंदों में 20 रनों की पारी खेली थी, जबकि इस बार उन्होंने अर्धशतक जड़ा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर