2 अगस्‍त को होगी गवर्निंग काउंसिल बैठक, तय हो जाएगा IPL 2020 का पूरा कार्यक्रम

IPL Governing Council meeting: बैठक में आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्रम, स्‍थान, ट्रेनिंग सुविधाएं, एसओपी के साथ क्‍वारंटीन उपाय पर विचार होगा, जो इवेंट के लिए जरूरी हैं।

ms dhoni, virat kohli and rohit sharma
एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 2 अगस्‍त को होगी
  • बैठक में आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्रम और अन्‍य महत्‍वपूर्ण चीजों पर विचार किया जाएगा
  • इस साल यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन होगा

मुंबई: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 2 अगस्‍त को होने वाली है, जिसमें आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्रम व यूएई में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट के लिए अन्‍य महत्‍वपूर्ण जरूरतों पर विचार किया जाएगा। हाल ही में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने घोषणा की थी कि आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

यह समझा जा सकता है कि गवर्निंग काउंसिल तारीख, स्‍थान, ट्रेनिंग सुविधाएं, स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) के साथ क्‍वारंटीन उपाय पर विचार करेगी, जो इवेंट के लिए जरूरी है। बता दें कि आईपीएल 2020 में 8 टीमें हिस्‍सा लेंगी और करीब 50 दिन चलने वाले टूर्नामेंट में 60 टीमें हिस्‍सा लेंगी।

गांगुली-शाह होंगे बैठक में शामिल

पटेल के अलावा बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह व कोषाध्‍यक्ष अरुण धूमल भी बैठक में शामिल होंगे। गांगुली और शाह दोनों का अधिकारियों के रूप 6 साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और बीसीसीआई संविधान के मुताबिक इन्‍हें तीन साल के कूलिंग पीरियड पर जाना होगा। बीसीसीआई ने अपने संविधान में संशोधन करने का मन बनाया है और कूलिंग ऑफ पीरियड में फेरबदल के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई 17 अगस्‍त को होनी है।

आईपीएल की मेजबानी को तैयार ईसीबी

इससे पहले सोमवार को अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उसे बीसीसीआई से यूएई में आईपीएल आयोजित कराने के उद्देश्‍य वाला पत्र प्राप्‍त हुआ है। इस पत्र पर आईपीएल के सीओओ हेमंग अमीन के हस्‍ताक्षर हैं, जो अब बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ की भूमिका भी निभा रहे हैं। ईसीबी ने कहा कि वह आईपीएल की मेजबानी पर ध्‍यान लगा रहा है, लेकिन आखिर करार तभी माना जाएगा जब बीसीसीआई को यूएई टूर्नामेंट शिफ्ट करने के लिए भारतीय सरकार की अनुमति मिले।

कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप अब भी जारी है तो कैसे इतने बड़े टूर्नामेंट का आयोजन हो सकेगा जिसमें दुनिया भर से खिलाड़ी आते हैं। इसका जवाब है- बायो बबल।इसके अलावा 8 फ्रेंचाइजी के भी कई सवाल हैं, जिनके जवाब की उम्‍मीद बैठक के बाद मिलने की उम्‍मीद की जा रही है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर