IPL Flashback: आज तक किसी ने नहीं की इतनी खराब फील्डिंग, धोनी का चेहरा देखने वाला है - VIDEO

Chennai Super Kings Comedy of errors: आपने क्रिकेट के मैदान पर इतनी खराब फील्डिंग शायद ही कभी देखी होगी।

Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी   |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर खराब फील्डिंग अक्सर देखने को मिल जाती है। कई बार फील्डिर्स गेंद सही से पकड़ नहीं पाते हैं तो कुछ मौकों पर थ्रो फेंकने में गलत कर देते हैं। वहीं, रन आउट के मामले में तो फील्डिर्स न जाने कितने ही बार गलती कर बैठते हैं। लेकिन आपने शायद ही कभी देखा होगा कि फील्डिर के नॉन स्ट्राइकर एंड पर मौजूद होने के बावजूद बल्लेबाज रन आउट होने से दो बार बच जाए। 

दरअसल, ऐसा अजीबोगरीब वाकया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 12 साल पहले हो चुका है। इतना नहीं नहीं यह गलती किसी और नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाड़ी ने की थी। साल 2009 में जब आईपीएल के दूसरे सीजन में सीएसके और डेक्कन चार्जर्स के बीच मैच खेला जा रहा था तब गेंदबाज शादाब जकाती ने फील्डिंग में बड़ी गलत करी दी थी जिससे कप्तान धोनी का चेहरा गुस्से से तमतमा गया था।  

जकाती ने गंवाए दो बेहतरीन मौके

डेक्कन चार्जर्स के ड्वेन स्मिथ ने शादाब जकाती की गेंद पर ऑफ साइड में शॉट मार और एक रन के लिए दौड़ गए। उन्होंने रन पूरा कर लिया लेकिन जब फील्डर ने जकाती की तरफ गेंद फेंकी तो उनसे छूटकर डीप मिड-विकेट की दिशा में चली गई। ऐसे में स्मिथ ने मौका भांपते हुए दूसरा रन चुरानी की कोशिश और दौड़ पड़े। हालांक, उनके दौड़ते ही एस बद्रीनाथ ने जकाती की तरफ थ्रो फेंक दिया। 

जकाती के पास पूरा मौक था कि वह स्मिथ को रन आउट कर सकते थे। लेकिन उन्होंने फिर खराब फील्डिंग की और गेंद को नहीं पकड़ पाए। इसके बाद भी जकाती के पास स्मिथ को आउट करने के अवसर था। उन्होंने कुछ दूर पड़ी गेंद को उठाया और फिर स्टंप्स पर मारने की कोशिश की। मगर जकाती की किस्मत ने फिर साथ नहीं दिया और गेंद स्टंप्स से बिना लगे दूर चली गई। विकेट के पीछे खड़े धोनी को यह सब देख बेहद गुस्से आ रहा था । 

देखें वीडियो...

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर