RCB vs CSK Playing XI, IPL 2021: बैंगलोर-चेन्‍नई में नंबर-1 बनने की जंग, दोनों टीमों की ये होगी प्‍लेइंग XI!

RCB vs CSK, Dream 11: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज मुंबई में आईपीएल 2021 का 19वां मैच खेला जाएगा। जानें दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

ms dhoni and virat kohli
एमएस धोनी और विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 19वां मैच - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में नंबर-1 बनने की जंग होगी
  • आरसीबी ने लगातार चार मैच जीते जबकि सीएसके ने चार में से तीन मैच जीते हैं

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज अंक तालिका की शीर्ष दो टीमों की भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दोनों ही अच्‍छी लय में हैं और जीत के लिए अपना पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने मौजूदा सीजन में एक भी मैच नहीं गंवाया है और चार में से चार मैच जीतकर वह अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके को पहले मैच में दिल्‍ली से शिकस्‍त मिली थी, जिसके बाद टीम ने जोरदार वापसी की और जीत की हैट्रिक लगाते हुए दूसरा स्‍थान हासिल किया।

अब दोनों टीमों के बीच नंबर-1 बनने की जंग होगी। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगा तो हाई स्‍कोरिंग मैच की अपेक्षा की जा सकती है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कोशिश आरसीबी के अजेय क्रम को तोड़ने की होगी। विराट कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शानदा प्रदर्शन किया और अपने पिछले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 10 विकेट से मात दी। आरसीबी में देवदत्‍त पडिक्‍कल, विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे घातक बल्‍लेबाज मौजूद हैं। वहीं आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण में भी पैनापन आया है, जहां उसके पास युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और काइल जेमिसन हैं। आरसीबी ने प्रत्‍येक मैच में अपना दबदबा दिखाते हुए जीत दर्ज की है।

हालांकि, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने उसकी कड़ी परीक्षा होगी क्‍योंकि एमएस धोनी की टीम भी शानदार फॉर्म में हैं। सीएसके ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से मात दी थी। सीएसके ने इस मैच में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए थे। सीएसके के पास ऐसे कई बल्‍लेबाज हैं, जो मैच को हाई स्‍कोरिंग बनाने का दम रखते हैं। हालांकि, चेन्‍नई की गेंदबाजी चिंता का सबब बनी हुई है। पिछले मैच में केकेआर के बल्‍लेबाजों ने सैम करन सहित सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। धोनी चाहेंगे कि उनके गेंदबाजी आक्रमण में धार बढ़े ताकि आरसीबी को लगातार पांचवां मैच जीतने से रोक सकें।

हेड टू हेड

आंकड़ों में धोनी ब्रिगेड का पलड़ा विराट सेना पर भारी है। अब तक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं। इसमें से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 16 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मैच जीते। एक मैच बेनतीजा रहा। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों में सीएसके ने तीन जबकि आरसीबी ने दो मैच जीते।

संभावित प्‍लेइंग XI

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स - फाफ डु प्‍लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, शाहबाज अहमद, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, केन रिचर्डसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद सिराज।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर