IPL 2021, MI vs PBKS Match Preview: मुंबई इंडियंस जीत की पटरी पर लौटने को बेताब, किंग्स देंगे कड़ी चुनौती

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Sep 28, 2021 | 07:45 IST

IPL 2021, MI vs PBKS: मुंबई इंडियंस की टीम जीत की पटरी पर लौटने के लिए पंजाब से भिड़ेगी। पंजाब का प्रदर्शन भी मिला-जुला रहा है। दोनों टीमें अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारना चाहेंगी।

mumbai indians vs punjab kings
मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स  
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स के बीच आईपीएल 2021 का 41वां मैच
  • मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स के बीच मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा
  • मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेंगी

अबुधाबी: लगातार तीन पराजयों के बाद गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के धुरंधर शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को मंगलवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में अपनी गलतियों में सुधार करके जीत की राह पर लौटना ही होगा अन्यथा बहुत देर हो जायेगी। यूएई में आईपीएल की बहाली के बाद से मुंबई तीनों मैच हारकर सातवें स्थान पर खिसक गई है। उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं।

मुंबई की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वह लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करके हार गई। पांच बार की चैम्पियन टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों में 33 और 43 रन बनाये लेकिन अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके।

मुंबई इंडियंस खेमे में फॉर्म की चिंता

पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पांड्या फिट होकर टीम में लौटे लेकिन कोई कमाल नहीं कर सके। ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं और इनका खराब फॉर्म चिंता का विषय है। आईपीएल के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप खेला जाना है।
गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने तीन मैचों में आठ विकेट लिये हैं लेकिन ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने को तीन तीन विकेट ही मिल सके। स्पिनर राहुल चाहर और कृणाल पंड्या ने निराश किया है।

पंजाब को निरंतर प्रदर्शन की जरूरत

दूसरी ओर पंजाब पांचवें स्थान पर है जिसने पिछले मैच में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। उसके भी दस मैचों में आठ अंक है और वह आने वाले मैचों में कोई कोताही बरतने की स्थिति में नहीं है। पंजाब के पास आला दर्जे के विदेशी और भारतीय खिलाड़ी हैं लेकिन यह टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर सकी।

पंजाब की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में चार रन नहीं बना पाई। उसके बाद पिछले मैच में तीन बदलाव किये और जीत मिली।
कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में पंजाब के पास अच्छे बल्लेबाज हैं। राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा क्रिस गेल, एडेन मार्कराम और निकोलस पूरन के रहते बल्लेबाजी मजबूत दिखती है। पिछले मैच में हालांकि ये शारजाह की धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं सके जिसके बाद राहुल ने पिच के अनुसार बल्लेबाजी का शऊर सीखने की ताकीद भी की।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया जबकि पिछले मैच में टीम में शामिल किये गए स्पिनर रवि बिश्नोई ने तीन विकेट लेकर मौके को भुनाया।

टीमें :

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे , प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट।

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर