IPL 2021, KKR vs SRH, Pitch Report, Weather forecast: कोलकाता-हैदराबाद मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति

Chennai weather today 11th April, KKR vs SRH pitch report, IPL 2021: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज आईपीएल 2021 का तीसरा मैच खेला जाएगा। आमने-सामने कोलकाता और हैदराबाद की टीमें होंगी। ये है पिच रिपोर्ट।

MA Chidambaram Stadium Chennai
एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल-14 का तीसरा मुकाबला आज
  • 'संडे थ्रिलर' में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला
  • कैसी होगी चेन्नई की पिच और वहां का मौसम

जब कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आज (रविवार) आईपीएल 2021 के तीसरे मैच में भिड़ेंगी तब सभी की नजरें तमाम स्टार खिलाड़ियों पर होंगी। दोनों टीमों के स्टार कप्तान इयोन मोर्गन और डेविड वॉर्नर के अलावा कई ऐसे धुरंधर मैदान पर होंगे जो अपने दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं। ये मुकाबला एक बार फिर चेन्नई के उसी एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा जहां पर एक दिन पहले टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई और बैंगलोर के बीच खेला गया था। उस रोमांचक मैच में बैंगलोर ने अंतिम गेंद पर पांच बार की चैंपियन मुंबई को दो विकेट से मात दी थी।

आईपीएल 2021 के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के जिन खिलाड़ियों से उम्मीदें रहने वाली हैं उसमें सबसे ऊपर जिनका नाम आता है, वो हैं- शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, डेविड वॉर्नर, इयोन मोर्गन और भुवनेश्वर कुमार। लेकिन तीन खिलाड़ी ऐसे होंगे जिनको अगर शीर्ष एकादश में जगह मिली तो ये स्पिनर किसी भी पिच या हालात में अपनी फिरकी से मैच पलट सकते हैं। ये तीन खिलाड़ी हैं- हैदराबाद के अफगानी स्पिनर राशिद खान, कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर सुनील नरेन और आईपीएल में एक साल बाद वापसी कर रहे बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन।

कैसी होगी कोलकाता-हैदराबाद मैच के लिए पिच?

इस सीजन के पहले मुकाबले में जब मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर चेन्नई के मैदान पर हुई थी, तब बल्लेबाजों से गेंदबाजों तक सभी को बराबर अवसर मिले थे। कुछ ही समय पहले जिस पिच पर भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान स्पिनर्स का बोलबाला था, उसी मैदान पर आईपीएल के पहले मैच में बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आग उगलते नजर आए। हर्षल पटेल ने 5 विकेट झटके। इससे ये साफ है कि इस मैदान पर कुछ भी मुमकिन है। कोलकाता की तरफ से तेज गेंदबाजों को टीम में तवज्जो दी जा सकती है जिसमें पैट कमिंस अगुवाई करते दिखेंगे। जबकि हैदराबाद के बाद भुवनेश्वर कुमार के रूप में इन फॉर्म पेसर मौजूद है। हालांकि इस मैदान पर 150 से ऊपर स्कोर बनना तकरीबन तय माना जा रहा है।

रविवार को कैसा होगा चेन्नई का मौसम?

चेन्नई में रविवार को जब मैच खेला जाएगा तो मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। बेशक मुंबई की तरह यहां उमस नहीं होगी लेकिन शाम का मैच होने के बावजूद खिलाड़ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। बारिश या बादल होने के अभी कोई आसार नहीं है। तापमान की बात करें तो दिन में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर