चेतन सकारिया के पिता निकले कोविड-19 पॉजिटिव, IPL से युवा क्रिकेटर को मिली बहुत बड़ी मदद

Chetan Sakariya: चेतन सकारिया के पिता कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। सकारिया के पिता को मधुमेह है, जिसकी वजह से युवा क्रिकेटर काफी चिंतित है। हालांकि, आईपीएल की कमाई से सकारिया को काफी राहत मिली।

chetan sakariya
चेतन सकारिया 

मुख्य बातें

  • चेतन सकारिया के पिता कोविड-19 पॉजिटिव निकले
  • चेतन सकारिया चिंतित हैं क्‍योंकि पिता मधुमेह के मरीज हैं
  • आईपीएल की रकम से अपने पिता का इलाज करा पा रहे हैं चेतन सकारिया

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान रॉयल्‍स के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया जब गुजरात के भागनगर जिला के वर्तेज में अपने घर पहुंचे, तो उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल जाना पड़ा, जहां उनके पिता कांजीभाई को अस्‍पताल में भर्ती किया हुआ है। चेतन सकारिया के पिता कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। सकारिया को पिछले सप्‍ताह फोन पर पता चला था कि उनके पिता कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

23 साल के चेतन सकारिया ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, 'मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स से मेरा हिस्‍सा मिल गया। मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली।' आईपीएल 2021 बबल में कोविड-19 मामले सामने आने के बाद अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया।

सकारिया जैसे घरेलू खिलाड़ी, अनकैप्‍ड और बिना केंद्रीय अनुबंध के, जीने का जरिया उनका आईपीएल का पैसा है। चेतन सकारिया को आईपीएल 2021 में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 1.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। सकारिया ने कहा, 'लोग बोले कि आईपीएल बंद करो। मैं उन्‍हें कुछ कहना चाहता हूं। मैं अपने परिवार में कमाने वाला अकेला हूं। मेरी कमाई का एकमात्र जरिया क्रिकेट है। आईपीएल से जो कमाई हुई उससे मैं अपने पिता का बेहतर इलाज करा पा रहा हूं। अगर यह टूर्नामेंट एक महीने नहीं होता तो मेरे लिए मुश्किल हो जाती। मैं गरीब परिवार से आता हूं। मेरे पिता ने अपनी पूरी जिंदगी में टेंपो चलाया और आईपीएल के कारण मेरी पूरी जिंदगी बदल रही है।'

घर पहुंचने के बाद से चेतन सकारिया रोजाना अस्‍पताल के चक्‍कर लगाते रहते हैं। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक वह अस्‍पताल की एक बेंच पर बैठते हैं। सकारिया ज्‍यादा चिंतित इसलिए हैं क्‍योंकि उनके पिता को मधुमेह हैं। 

आईपीएल का ऐसा रहा अनुभव

कुछ महीने पहले जब आईपीएल नीलामी में चेतन सकारिया करोड़पति बने तो उन्‍हें एक मलाल था। कुछ महीने पहले उन्‍होंने अपने छोटे भाई को खो दिया था, जिसके वो बेहद करीब थे। सकारिया ने कहा कि 1.20 करोड़ ने उनकी जिंदगी बदल दी, लेकिन भाई के निधन के बाद उनके मन में एक खालीपन सा है। बहरहाल, सकारिया ने आईपीएल में काफी प्रभावित किया। उन्‍होंने 7 विकेट चटकाए और कहा कि उन्‍होंने कल्‍पना भी नहीं की थी कि नई गेंद से टीम के लिए पहले विकल्‍प बनेंगे।

चेतन सकारिया ने याद किया, 'संजू भाई (संजू सैमसन) मेरे पास आए और कहा कि प्रबंधन को मुझमें काफी क्षमता नजर आ रही है तो तैयार रहना तुम खेलने वाले हो। मैं उस रात सो नहीं पाया। मन में यही विचार आ रहे थे कि किस तरह गेंदबाजी करूं। क्‍या करूं कि विकेट मिले। ऐसे डालूं या वैसे डालूं।'

सकारिया को उम्‍मीद है कि जल्‍द ही शेष सीजन आयोजित हो। नाम और शोहरत के अलावा पैसे कमाने ने उनकी जिंदगी बदली। सकारिया के परिवार को नए घर की जरूरत है। उन्‍होंने कहा, 'मैं अपनी कम्‍युनिटी में अकेला हूं, जो इतना पैसा कमा रहा है। मेरी मां को नहीं पता कि करोड़ में कितने शून्‍य होते हैं। हमारी प्राथमिकता पिता को घर लाना और फिर घर बनाना है। इसके लिए आईपीएल का होना जरूरी है। '

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर