IPL 2021, RCB vs MI, Pitch Report, Weather forecast: आईपीएल 2021 के पहले मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

Chennai weather today 9th April, RCB vs MI pitch report, IPL 2021: मुंबई और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के पहले मैच में कैसी रहेगी पिच रिपोर्ट।

Chennai pitch report
चेन्नई में कैसी होगी आईपीएल 2021 के पहले मैच की पिच (फाइल)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल-14 का आगाज आज, चेन्नई में खेला जाएगा पहला मैच
  • एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुंबई और बैंगलोर की होगी टक्कर
  • चेन्नई से विजयी आगाज करना चाहेंगी दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस ( RCB vs MI ) आज जब आईपीएल 2021 का पहला मैच खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों की नजरें विजयी आगाज पर होंगी। मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। जैसा कि ये साफ किया जा चुका है कि इस बार छह वेन्यू पर मैच खेले जाएंगे और कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। यानी सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे और किसी को अपने मैदान का फायदा नहीं मिलेगा।

चेन्नई के मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी कई दिलचस्प और रोमांचक मुकाबले हो चुके हैं लेकिन इस मैदान पर हाल ही के कुछ मुकाबलों को देखें तो चीजें थोड़ी बदली हुई सी नजर आ रही है। वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस मैदान की सुल्तान मानी जाती रही है लेकिन अब इस सीजन के लीग राउंड में यहां पर चेन्नई के अलावा बाकी सभी टीमें दिखेंगी।

कैसी है चेन्नई की पिच?

चेन्नई में हाल में जब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का मैच हुआ तो इस पर स्पिनर्स पूरी तरह से हावी नजर आए। बेशक कुछ बल्लेबाजों को फायदा होता दिखा लेकिन मैच की दिशा और दशा स्पिनर्स ने तय की। ऐसा पहले भी देखा जा चुका है और जब मुंबई और बैंगलोर की टीमें आईपीएल 2021 के पहले मैच में यहां पर भिड़ेंगी तब वे भी इस बात को नजरअंदाज नहीं करेंगी।

मुंबई के पास राहुल चाहर से लेकर उनकी टीम में पहली बार शामिल हुए अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला मौजूद हैं। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या भी यहां पर अपनी फिरकी का दम दिखा सकते हैं। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा के अलावा फिलहाल लय से बाहर दिख रहे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के अलावा भी कई विकल्प मौजूद हैं।

चेन्नई के मौसम का हाल

अप्रैल का महीना चल रहा है और चेन्नई में गर्मी इस समय होगी इसमें कोई दो राय नहीं है। दिन में आसमान में बादलों की रहने की आशंका है जिससे गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल सकती है। मुकाबला शाम को 7.30 बजे खेला जाना है और तब तक तापमान काफी कम हो जाएगा, हालांकि उमस बनी रहेगी। शुक्रवार को चेन्नई का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड रह सकता है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर