आईपीएल में दर्शकों के बगैर भी खेलने के लिए तैयार हैं पैट कमिंस, कहा-अटपटा लगेगा लेकिन...

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल का आयोजन अधर में अटका हुआ है ऐसे में एक खिलाड़ी दर्शकों के बगैर आईपीएल 2020 में खेलने की तैयारी में जुटा है।

Pat Cummins
Pat Cummins 

मुख्य बातें

  • 15.5 करोड़ करोड़ रुपये में कोलकाता ने खरीदा था पैट कमिंस को
  • बने थे आईपीएल इतिहास के सहसे महंगे खिलाड़ी
  • दर्शकों के बगैर भी खेलने के लिए तैयार हैं कमिंस, कहा अटपटा लेगेगा लेकिन

नई दिल्ली: दिसंबर 2019 में कोलकाता में आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में एक खिलाड़ी के नाम की जमकर चर्चा हुई। ये खिलाड़ी थे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस जो आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे विदेशी खिलाड़ी बनकर उभरे थे। उन्हें 15.5 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च कर कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। ऐसे में वो आईपीएल 13 के आयोजन का बड़ा बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन कोरोना वायरस के कहर ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया है। 

प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में खेलने की कर रहे हैं तैयारी
आईपीएल का आगाज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च को होना था लेकिन कोराना वायरस के कारण उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब मौजूदा परिस्थितियों में इसका आयोजन मुश्किल नजर आ रहा है। हो सकता है कि अन्य बड़ी स्पर्धाओं की तरह इसे भी स्थगित करने का फैसला कर ले। इस तरह की खबरों के बीच भी पैट कमिंस ने हार नहीं मानी है और उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का आयोजन जरूर होगा और वो बंद दरवाजों के बीच प्रशंसकों की गैरमौजूदगी में आईपीएल में खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं। 

पिछले साल आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए 26 वर्षीय कमिंस विजडन के साल के पांच सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची में जगह पाने के बाद कहा, हर किसी की पहली प्रथामिकता फिलहाल सुरक्षा है और दूसरा स्थितियों का सामान्य होना। ऐले में दर्शकों की गौरमौजूदगी में आईपीएल का आयोजन दुर्भाग्य पूर्ण होगा लेकिन वो टीवी पर तो इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

दर्शकों के बगैर भी शानदार होगा टूर्नामेंट 
उन्होंने दर्शकों के बगैर आईपीएल के आयोजन के बारे में कहा, ये बेहद अलग अनुभव होगा। जब भी कोई आपसे भारत में क्रिकेट खेलने के बाद में चर्चा करता है तो आपके जेहन में पहली बाद दर्शकों की बड़ी संख्या आती है। वो हर गेंद, हर छक्के और विकेट का जश्न मनाते हैं। ये ऐसा माहौल है जिसमें हमें खेलना पसंद है। हालांकि सभी को दर्शकों के बगैर आईपीएल का आयोजन शुरुआत में अटपटा लगेगा लेकिन बावजूद इसके भी यह एक बेहतरीन टूर्नामेंट साबित होगा।'


 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर