IPL 2020 Purple Cap: जसप्रीत बुमराह नहीं ले पाए विकेट, कगिसो रबाडा के सिर सजा पर्पल कैप का ताज

Purple Cap: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने मौजूदा आईपीएल में रिकॉर्ड 30 विकेट चटकाए और पर्पल कैप हासिल की। जसप्रीत बुमराह 27 विकेटों के साथ दूसरे स्‍थान पर रहे।

kagiso rabada
कगिसो रबाडा 

मुख्य बातें

  • कगिसो रबाडा ने 30 विकेट लेकर जीती आईपीएल 2020 की पर्पल कैप
  • जसप्रीत बुमराह 27 विकेट के साथ आईपीएल 2020 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्‍थान पर रहे
  • मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया

दुबई: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल 2020 की पर्पल कैप हासिल कर ली है। आईपीएल 2020 की पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज से पीछे रह गए जब उन्‍हें फाइनल मुकाबले में कोई विकेट नहीं मिला। कगिसो रबाडा ने 30 विकेट के साथ सीजन का अंत किया जबकि बुमराह 27 विकेट के साथ दूसरे स्‍थान पर रहे।

रबाडा ने मंगलवार को आईपीएल 2020 के फाइनल में किरोन पोलार्ड का विकेट हासिल किया। वैसे, कगिसो रबाडा ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया है। वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। रबाडा ने पिछले साल के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने पिछले साल 25 विकेट चटकाए थे। हालांकि, वो तब हमवतन मोर्ने मोर्केल के साथ संयुक्‍त रूप से शीर्ष पर थे, जिन्‍होंने 2012 में दिल्‍ली के लिए खेलते हुए 25 विकेट चटकाए थे। अब रबाडा इस रिकॉर्ड के अकेले मालिक हैं।

आईपीएल 2020 पर्पल कैप की टॉप-5 लिस्‍ट

  1. कगिसो रबाडा - 30 विकेट
  2. जसप्रीत बुमराह - 27 विकेट
  3. ट्रेंट बोल्‍ट - 25 विकेट
  4. युजवेंद्र चहल - 21 विकेट
  5. राशिद खान - 20 विकेट 

मुंबई पांचवीं बार बनी चैंपियन

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से मात देकर पांचवीं बार खिताब पर कब्‍जा किया। दिल्‍ली ने दुबई में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 8 गेंदें शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की दूसरी टीम बनी, जिसने लगातार दो साल खिताब जीता।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर