IPL 2020 Orange Cap: केएल राहुल ने जीती ऑरेंज कैप की रेस, 'गब्‍बर' इतने अंतर से चूके

IPL 2020 Orange Cap: किंग्‍स इलेवन पंजाब का सफर लीग चरण में ही समाप्‍त हो गया था, लेकिन उसके कप्‍तान केएल राहुल के 14 मैचों में 670 रन के आंकड़ें को कोई बल्‍लेबाज पार नहीं कर सका।

kl rahul
केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • केएल राहुल ने आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप अपने नाम की
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर रहे
  • केएल राहुल ने 14 मैचों में 55.83 की औसत से 670 रन बनाए थे

दुबई: किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तना केएल राहुल ने आईपीएल 2020 की ऑरेंज कैप अपने नाम की जबकि उनकी टीम का सफर लीग चरण में ही समाप्‍त हो गया था। भारतीय बल्‍लेबाज ने मौजूदा सीजन में बेहतरीन बल्‍लेबाजी का नमूना पेश किया और 14 मैचों में 55.83 की औसत से 670 रन बनाए। इसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। केएल राहुल के रन की संख्‍या का आंकड़ा फाइनल मैच तक कोई बल्‍लेबाज नहीं तोड़ सका।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन ने मौजूदा टूर्नामेंट का अंत 618 रन के साथ किया। वह ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्‍थान पर रहे। धवन ने 17 मैचों में दो शतक और चार अर्धशतकों की मदद से 618 रन बनाए। उनकी औसत 44.14 की रही। बहरहाल, जैसे शिखर धवन रन की रेस में केएल राहुल को पीछे नहीं छोड़ सके, ठीक वैसे ही उनकी टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मात नहीं दे पाई।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का सपना चकनाचूर

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 8 गेंदें शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 13 सीजन में पहली बार फाइनल में पहुंची थी और उसके खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। बता दें कि दिल्‍ली ने मंगलवार को टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया और रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीता। मुंबई आईपीएल इतिहास की चेन्‍नई के बाद दूसरी टीम बनी, जिसने बैक टू बैक दो साल आईपीएल खिताब जीता।

बहरहाल, मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल शीर्ष पर रहे। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर 16 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 548 रन बनाकर तीसरे स्‍थान पर रहे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 17 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 519 रन बनाए और वह इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर रहे। मौजूदा आईपीएल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज ईशान किशन 14 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 516 रन बनाकर पांचवें स्‍थान पर रहे।

आईपीएल 2020 ऑरेंज कैप की टॉप-5 लिस्‍ट

  1. केएल राहुल - 670 रन
  2. शिखर धवन - 618 रन
  3. डेविड वॉर्नर - 548 रन
  4. श्रेयस अय्यर - 519 रन
  5. ईशान किशन - 516 रन

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर