जानिए आंकड़ों में राजस्‍थान या पंजाब में से किसका पलड़ा है भारी? कौन जीत सकता है मैच

IPL 2020 Rajasthan Royals vs Kings Xi Punjab Stats Preview: रविवार को आईपीएल 2020 के नौवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भिड़ंत होने जा रही है। जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी।

KL Rahul Steve Smith
केएल राहुल और स्टीव स्मिथ ( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीते हैं ज्यादा मैच
  • घर की शेर साबित हुई है राजस्थान रॉयल्स की टीम
  • दोनों टीमें के बीच शारजाह में चौके छक्के की बारिश की बीच कांटे की टक्कर होने के हैं आसार

शारजाह: आईपीएल 2020 में रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होगी। राजस्थान रॉयल्स ने इसी मैदान पर खेले गए पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रन के अंतर से मात दी थी। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को 97 रन की करारी मात दी थी। ऐसे में सबसे छोटे मैदान पर दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला होने जा रहा है जिसके खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं। 

दोनों टीमों के बीच ऐसी रही है जंग
राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अबतक कुल 19 मैच खेले गए हैं जिसमें से 10 में राजस्थान और 9 में किंग्स इलेवन पंजाब विजयी रही है। पंजाब के खिलाफ राजस्थान की टीम घर की शेर साबित हुई है। सवाई मान सिंह स्टेडियम में दोनों के बीच 6 मैच खेले गए हैं जिसमें से 5 में राजस्थान विजयी रही है। वहीं अन्य वेन्यू पर खेले गए 14 मैच में से 9 में पंजाब को जीत मिली है।

इस लिहाज से देखें तो पंजाब का पलड़ा भारी पड़ सकता है। साल 2014 में भी दोनों के बीच शारजाह में एक मैच खेला गया था उसमें भी बाजी किंग्स इलेवन पंजाब के हाथ लगी थी। उस मैच में ग्लेन मैक्सवेल के आगे राजस्थान की टीम पस्त हो गई थी। संयोगवश 6 साल बाद एक बार फिर मैक्सवेल पंजाब की टीम का हिस्सा हैं। 

शारजाह में राजस्थान और चेन्नई के बीच खेले गए मैच में कुल 33 छक्के लगे थे। 17 छक्के राजस्थान और 16 छक्के चेन्नई के खिलाड़ियों ने जड़े थे। वहीं पंजाब के खिलाड़ी भी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में शारजाह में मौजूदा सीजन के खेले जाने वाले दूसरे मैच में एक बार फिर चौकों छक्कों की बारिश देखने को मिल सकती है। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर