आईपीएल की मेजबानी की दौड़ में यूएई सबसे आगे, सितंबर से नवंबर के बीच हो सकता है आयोजन

IPL 2020 का आयोजन की यूएई में होने की संभावना है इस बारे में शुक्रवार को हुई बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिंल की बैठक में चर्चा हुई। इस बारे में जल्दी ही कोई फैसला आ सकता है।

IPL
आईपीएल ट्रॉफी  

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 की मेजबानी की रेस में यूएई सबसे आगे
  • साल 2014 में आईपीएल के शुरुआती दौर के मैच खेले गए थे यूएई में
  • बैठक में इस बार में हुई चर्चा, जल्दी ही बीसीसीआई ले सकती है फैसला

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्यास शिविर के आयोजन की दौड़ में संयुक्त अरब अमीरात सबसे आगे है जबकि अहमदाबाद और धर्मशाला भी विकल्प हैं जिन पर बीसीसीआई की शीर्ष परिषद (एपेक्स काउंसिल) की बैठक में चर्चा की गई। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन दुबई में सितंबर के आखिर से नवंबर तक हो सकता है।

भारतीय क्रिकेटर भी दुबई में अभ्यास बहाल कर सकते हैं। बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की ऑनलाइन बैठक में इस मसले पर बात की गई लेकिन अंतिम फैसला आईपीएल की संचालन परिषद लेगी। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, 'आईपीएल दुबई में होता है तो ही भारतीय क्रिकेटरों के वहां अभ्यास करने का कोई मतलब है। वहां अच्छा बुनियादी ढांचा है। आईपीएल वहीं होने की संभावना अधिक है क्योंकि कोरोना महामारी के चलते भारत असुरक्षित होता जा रहा है।' उन्होंने कहा कि अभ्यास शिविर धर्मशाला या मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में भी हो सकता है लेकिन कोरोना के मामले बढ़ते रहने की दशा में दुबई ही सबसे सुरक्षित है।

आईपीएल के आयोजन के लिये तैयार है यूएई
आईपीएल 2020 को यूएई में आयोजित करने की अटकलबाजियों के बीच दुबई सिटी के क्रिकेट एवं प्रतियोगिता प्रमुख सलमान हनीफ ने कहा कि वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिये अपनी सुविधाओं को तैयार रख रहे हैं। हनीफ ने 'गल्फ न्यूज' से बात करते हुए कहा कि दुबई स्पोर्ट्स सिटी इस टी20 लीग के संभावित स्थल के तौर पर तैयार है। स्पोर्ट्स सिटी में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम और आईसीसी अकादमी शामिल हैं। हनीफ ने कहा, 'अगर कम समयावधि में अधिक मैचों का आयोजन किया जाता है तो स्टेडियम में नौ विकेट बहुत अच्छी स्थिति में हैं। हम विकेटों को तरोताजा रखने के लिये अन्य मैचों का आयोजन नहीं करेंगे।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर