अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में ऐसे छीनी चेन्नई के जबड़े से जीत [VIDEO]

रवींद्र जडेजा के खिलाफ अक्षर पटेल ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के जबड़े से जीत छीन ली। ऐसा रहा आखिरी की 6 गेंदों का रोमांच।

Axar Patel
अक्षर पटेल( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • अक्षर पटेल ने मैच के आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा की जमकर धुनाई कर दी
  • चार गेंद में जडेजा ने जड़े 3 छक्के और पलट दी बाजी
  • ये सीएसके के अबतक खेले 9 मैच में छठी हार है

शारजाह: आईपीएल 2020 में अबतक बहुत से मुकाबलों में हार-जीत का फैसला मैच के आखिरी ओवर में हुआ। इन्हीं मैचों की लिस्ट में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले भी शामिल हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। ऐसे में जीत के लिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 19 ओवर में 163 रन बना लिए थे और जीत के लिए उसे 17 रन बनाने थे। 

दिल्ली के लिए एक छोर पर बल्लेबाजी शिखर धवन और दूसरे छोर पर अक्षर पटेल थे। ऐसे में धोनी ने ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने की वजह से गेंद बांए हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के हाथ में थमा दी। ऐसे में अंतिम छह गेदों में सीएसके ने जीती बाजी गंवा दी। ऐसा रहा अंतिम 6 गेदों का रोमांच। 

पहली गेंद, दिल्ली को जीत के लिए चाहिए 6 गेंद पर 17 रन: स्ट्राइक पर शिखर धवन, जडेजा ने ऑफ स्टंप के बाहर शिखर को बुलाने की कोशिश की लेकिन वो इसे भांप गए और उन्होंने शॉट खेलने का प्रयास नहीं किया। अंपायर ने इस गेंद को व्हाइड करार दिया। 

पहली गेंद, दिल्ली को जीत के लिए चाहिए 6 गेंद में 16 रन: स्ट्राइक पर धवन, जडेजा ने स्लागिंग जोन में गेंद डाली और धवन ने इसे स्वीप करने का प्रयास किया। गेंद डीप स्कवैर लेग की दिशा में गई और धवन और अक्षर ने भागकर 1 रन पूरा कर लिया। 

दूसरी गेंद, जीत के लिए दिल्ली को चाहिए 5 गेंद में 15 रन: इस बार जडेजा ने शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद डाली जिसे अक्षर ने डीप मिड विकेट बाउंड्री की दिशा में सीधे छह रन के लिए भेज दिया। 

तीसरी गेंद, जीत के लिए दिल्ली को चाहिए 4 गेंद में चाहिए 9 रन: इस बार जडेजा ने ऑफ स्टंप के बाहर डाली लेकिन अक्षर ने इसे ड्राइव करके बाउंड्री के पार छह रन के लिए पहुंचा दिया। 

चौथी गेंद, जीत के लिए दिल्ली को चाहिए 3 गेंद में 3 रन: लगातार दो छक्के खाने के बाद इस बार जडेजा ने लेग स्टंप की दिशा में जडा। जिसे अक्षर ने लेग साइड में खेल दिया जबतक गेंद को वापस फेंका जाता तबतक दोनों बल्लेबाजों ने भागकर 2 रन पूरे कर लिए। 

पांचवीं गेंद, जीत के लिए दिल्ली को चाहिए 2 गेंद में 1 रन: जडेजा ने केदार जाधव की तरह गेंद डालने की कोशिश की लेकिन वो अक्षर पटेल के लिए सही ठिकाने पर पड़ी और उन्होंने उसे लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। अंत में अक्षर पटेल पांच गेंद में 21 रन बनाकर और शिखर धवन 58 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर