IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा एक और झटका, रैना के बाद हरभजन सिंह ने भी नाम वापस लिया

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 के आगाज से पहले परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं हैं सुरेश रैना के बाद अब हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

Harbhajan Singh pulls out of IPL 2020
हरभजन सिंह ने आईपीएल 2020 से नाम वापस लिया  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के आगाज से पहले एक और तगड़ा झटका लगा है
  • सुरेश रैना के बाद हरभजन सिंह ने भी अपना नाम वापस ले लिया है
  • कोरोना संक्रमण के कारण दुबई में अभ्यास नहीं शुरू कर सकी है टीम

दुबई: कोरोना के कहर का सामना करने के बाद एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को एक और तगड़ा झटका लगा है। सुरेश रैना के दुबई से स्वदेश लौटने के बाद ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपना नाम आईपीएल 2020 से वापस ले लिया है। भज्जी ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट में भाग लेने में असमर्थता जताई है। ऐसे में रैना की वापसी की अटकलों के बीच यह सीएसके को लगा तगड़ा झटका। 

हरभजन सिंह ने अपना फैसला ट्वीट करते हुए लिखा, 'प्रिय दोस्तों, मैं इस साल निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेलूंगा। ये मुश्किल समय है और मैं अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहता हूं। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के प्रबंधन ने बहुत समर्थन दिया है और मैं उनको एक शानदार आईपीएल की शुभकामनाएं देता हूं। सुरक्षित रहिए, जय हिंद।'

शुक्रवार सुबह सीएसके के लिए अच्छी खबर आई कि कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच की गई दूसरी कोरोना जांच भी निगेटिव आई है। ऐसे में तीसरी जांच निगेटिव आने के बाद सीएसके मैदान पर उतरने का फैसला किया है। 

हरभजन सिंह चेन्नई में आयोजित सीएसके के कैंप में भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद वो टीम के साथ भी यूएई नहीं पहुंचे। ऐसे में उनके टूर्नामेंट से हटने की अटकलें पहले से लगाई जा रही थीं लेकिन शुक्रवार को टूर्नांमेंट के आगाज से महज 15 दिन पहले उन्होंने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।

धोनी के लिए सबसे बड़ी मुश्किल

अब टीम के लिए सबसे पड़ी परेशानी दो दिग्गज खिलाड़ियों के विकल्प तलाशना है। अब तक रैना के विकल्प का ऐलान टीम मैनेजमेंट ने नहीं किया है लेकिन भज्जी के बदले कौन सा खिलाड़ी खेलेगा इस बारे में टीम मैनेजमेंट को जल्दी ही कोई निर्णय करना होगा जिससे की टीम का संतुलन बना रहे।


 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर