दिनेश कार्तिक ने कहा, कलेजे पर पत्थर रखकर इस खिलाड़ी को जाने दिया

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम ने पिछले साल नीलामी में एक धाकड़ खिलाड़ी को दिल पर पत्थर रखकर जाने दिया था।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक ( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने क्रिस लिन के टीम से बाहर जाने के बारे में नए सीजन के आगाज से पहले खुलासा किया है। कार्तिक ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने कलेजे पर पत्थर रखकर उन्हें जाने दिया था। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को पिछले साल केकेआर ने रिलीज कर दिया था और दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में मुंबई इंडियन्स ने 2 करोड़ रुपये की कीमत पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। 

कार्तिक ने लिन के बारे में कहा, हमने क्रिस लिन को दिल पर पत्थर रखकर जाने दिया था। जो भी समय लिन ने हमारी टीम के साथ गुजारा उसमें वो बेहद घातक साबित हुए। नीलामी की प्रक्रिया और तरीका ऐसा है जिसमें आपको कई बार खिलाड़ी को जाने देना पड़ता है। लिन ऐसा खिलाड़ी है जिसका मैं मुरीद हूं उनके टीम में होने से आपके पास बतौर कप्तान बहुत से विकल्प होते हैं।'

हालांकि केकेआर की टीम में इस सीजन इंग्लैंड को विश्व चैंपियन का खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन भी हैं। मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर टीम में शामिल किया गया है। कार्तिक ने मोर्गन के बारे में कहा, हमारे साथ इस बार इयोन मोर्गन हैं। मैं उनसे कई बार मिला हूं वो एक बेहतरीन इंसान हैं। इसके अलावा उनके अंदर एक खिलाड़ी के रूप में वो सब है जिसकी सबको तलाश होती है। वो विश्व विजेता कप्तान हैं और इंग्लैंड मौजूदा वक्त में दुनिया सीमित ओवरों की क्रिकेट में सबसे बेहतरीन टीम है। मैं उनसे सीखने की कोशिश करूंगा वो दिमागी रूप से बेहद चालाक हैं।

आईपीएल 13 का आगाज 19 सितंबर को होने जा रहा है इसका फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। ऐसे में सभी टीमें कोरोना की वजह से 20 अगस्त के आसपास यूएई पहुंच चुकी हैं। सभी टीमें 6 दिन के क्वारंटीन पीरियड से गुजर रही हैं। क्वारंटीन पीरियड के दौरान सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का तीन बार कोरोना टेस्ट होगा। इसमें निगेटिव आने के बाद ही टीमों को जैव सुरक्षित वातावरण में जाने की अनुमति मिलेगी। 

पिछले सीजन केकेआर की टीम 16 में से केवल 6 मैच जीत सकी थी और अंक तालिका में पांचवें पायदान पर रही थी। ऐसे में दो बार की चैंपियन केकेआर को इस बार प्रदर्शन में सुधार करके खिताब जीतने पर नजर होगी। इस बार टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर