'देखो मेरी सैंडल': पाकिस्तानी खेल पत्रकार ने की ऐसी हरकत..महिला क्रिकेटर ने सबके सामने किया शर्मिंदा

Marina Iqbal, Sandal controversy, Pakistan cricket: पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय टीमें खेलने नहीं आती और वहां के घरेलू टूर्नामेंट में किसी को कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में खबरों कि किल्लत में कुछ नया विवाद हुआ।

Marina Iqbal
मरीना इकबाल  |  तस्वीर साभार: Twitter

पाकिस्तान में पत्रकारिता का स्तर और उनके पत्रकारों का हाल आप आए दिन वायरल होते वीडियोज में देखते रहते हैं। कंगाली से जूझ रहे इस देश में सिर्फ राजनीतिक या आम चीजों को कवर करने वाले पत्रकार ही नहीं बल्कि खेल पत्रकारों का भी बुरा हाल है। एक तरफ वहां खेल पत्रकारों और खिलाड़ियों के बीच आए दिन कुछ ना कुछ विवाद चलता रहता है, वहीं क्रिकेट के नाम पर उनके पास दिखाने लायक खबरें भी नहीं हैं, ऐसे में एक खेल पत्रकार ने खुद ही अजीबोगरीब खबर बना डाली। ताजा मामला एक खेल पत्रकार से जुड़ा है जिसने खबर बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से बाद में उसे सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ा। 

हम जिस खेल पत्रकार की बात कर रहे हैं, वो हैं लाहौर के कादिर ख्वाजा। दरअसल, ख्वाजा ने विवाद को जन्म देने के लिए कुछ अजीबोगरीब कर डाला। पाकिस्तान की पूर्व महिला क्रिकेटर मारिना इकबाल की हील्स (सैंडल) को लेकर है ये विवाद, जो बाद में सिर्फ बकवास साबित हुआ।

खेल पत्रकार कादिर ख्वाजा ने मारिना की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की जो नेशनल टी-20 कप के मैच से पहले किए चैट शो की थी, जहां वो हील्स पहने थीं। फोटोज में चैट शो के दौरान उन्हें हील्स पहने देखा जा सकता है। पिच पर जब वो थी तब उनके पैर दिखाई नहीं दे रहे और ख्वाजा ने इस मामले को अलग दिशा में मोड़ दिया। ख्वाजा ने ट्वीटर पर उर्दू में लिखा, "पिच के पास हील्स पहनना, क्या यह सही है? आपके विचार चाहिए।"

मरीना ने फोटो पोस्ट कर दिखाई अपनी 'सैंडल', लगाई लताड़

मारिना जब कॉमेंट्री कर रही थीं तब उन्होंने यह ट्वीट देखा और ख्वाजा को इसका जवाब देते हुए शर्मिदा कर दिया। मारिना ने लिखा, "आधा ज्ञान खतरा पैदा कर सकता है कादिर। पिच पर मैंने हील्स नहीं पहनी हैं। मैं पाकिस्तान की पूर्व क्रिकेटर हूं। प्रोटोकॉल्स जानती हूं।" इस ट्वीट के साथ मारिना ने एक फोटो भी पोस्ट की जिसमें वो पिच के पास बिना हील्स के हैं। जब मामला पूरी तरह से पलटता देखा तो पत्रकार कादिर ख्वाजा ने फिर लिखा, 'सफाई देने के लिए धन्यवाद।'

कौन हैं मरीना इकबाल

33 वर्षीय मरीना इकबाल पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व क्रिकेटर हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 वनडे मैच और 42 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं। मरीना ने 2017 के बाद क्रिकेट नहीं खेला। उन्होने वनडे में 436 रन बनाए हैं और 8 विकेट लिए जबकि टी20 में 340 रन बनाए और 2 विकेट लिए। अब वो क्रिकेट एक्सपर्ट के रूप के रूप में काम कर रही हैं।

आईपीएल 2020ः जानिए दिल्ली-बैंगलोर मैच में अश्विन ने पिच पर ऐसा क्या किया जिसको देख सबकी हंसी छूट गई

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर