दिल्ली में आईपीएल बबल में सेंध लगाने के आरोप में 2 लोगों के खिलाफ FIR, पुलिस देख भागने लगे थे

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated May 05, 2021 | 21:38 IST

IPL Bio-bubble violation, FIR against two: आईपीएल 2021 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दो लोगों पर बायो बबल नियम तोड़ने और सट्टेबाजी के उद्देश्य से आईकार्ड बनवाने पर एफआईआर दर्ज की गई।

Delhi Arun Jaitley Stadium
दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मौजूद थे दो लोग
  • पुलिस ने आईकार्ड दिखाने को कहा तो भागने लगे
  • दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने आईपीएल बायो बबल का नियम तोड़ने और सट्टेबाजी के उददेश्य से फर्जी आईकार्ड के माध्यम से अरुण जेटली स्टेडियम में प्रवेश करने के मामले में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन दोनों पर फर्जी एक्रीडेशन बनाकर रविवार को दिल्ली में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच में घुसने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है।

मैच के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर ने कृष्ण गर्ग और मनीष कंसल को पकड़ लिया और उनसे पूछताछ की गई। बाद में संतोषजनक जवाब नहीं देने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की। यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है। आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया है।

आईएएनएस के पास मौजूद एफआईआर कॉपी के अनुसार, दो मई को हैदराबाद और राजस्थान के मैच के दौरान, लगभग 7.30 बजे जब सब-इंस्पेक्टर और उनके साथ कर्मचारी गेट नंबर आठ से वीआईपी लाउंज में जा रहे थे, तब उन्होंने लाउंज गैलरी में दो युवकों को उनके मास्क के साथ देखा। कुछ गड़बड़ होने के संदेह पर एसआई ने उन्हें अपना मास्क लगाने के लिए कहा और उनकी उपस्थिति के बारे में उनसे पूछताछ शुरू कर दी।

कॉपी में आगे कहा गया है, " दोनों युवकों में से किसी ने भी एसआई को सही जवाब नहीं दिया। लड़कों में से एक कृष्ण गर्ग ने कहा कि उसके पास एक वैध मान्यता कार्ड है। एसआई ने उसे दिखाने के लिए कहा। इसके बाद वे दोनों भागने लगे और फिर से उन्हें पकड़ लिया।"

पूछताछ में सामने आया है कि दोनों युवकों ने धोखाधड़ी के जरिए फर्जी कार्ड बनवाया था और वे इसके जरिए आईपीएल में सट्टेबाजी कर रहे थे. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 468, 471, 188, 269, 120, 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर