इस भारतीय क्रिकेटर की ऐसे अजीब तरीकों से हुई खिंचाई, भड़के फैंस बोले- इसे विश्व कप टीम से बाहर करो

MI vs RCB IPL 2021, Hardik Pandya trolled: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मुंबई इंडियंस के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट फैंस ने एक भारतीय खिलाड़ी पर जमकर सवाल उठाए हैं, वो खिलाड़ी हैं हार्दिक पांड्या।

Mumbai Indians, IPL 2021: Hardik Pandya trolled after loss against RCB
मुंबई इंडियंस की हार के बाद हार्दिक पांड्या की ट्रोलिंग शुरू (MI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस को मिली लगातार तीसरी हार
  • बैंगलोर के खिलाफ मिली हार के बाद एक खिलाड़ी को लेकर भड़क उठे फैंस
  • सोशल मीडिया पर उठी मांग, इस खिलाड़ी को भारत की टी20 विश्व कप टीम से बाहर करो

टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 अब बेहद करीब है। आगामी 17 अक्टूबर से इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में होना है। यानी इधर यूएई में आईपीएल खत्म होगा और उसके कुछ ही दिनों बाद उसी वेन्यू पर टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होगा। ऐसे में जाहिर तौर पर आईपीएल खेल रहे सभी खिलाड़ी हालातों के हिसाब से खुद को ढाल लेना चाहते होंगे। टी20 विश्व कप के लिए घोषित भारतीय टीम के खिलाड़ी भी मौजूदा आईपीएल सीजन का हिस्सा हैं और जमकर पसीना बहा रहे हैं, लेकिन इनमें एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका संघर्ष खत्म होता ही नहीं दिख रहा। ये और कोई नहीं, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हैं।

हार्दिक पांड्या पिछले तकरीबन एक-डेढ़ साल से लगातार अपनी फिटनेस को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। कंधे की सर्जरी के बाद उन्होंने लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं की लेकिन उनको फिर भी एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में रखा गया। हालांकि वो बल्ले से भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। इसके बाद जब हाल ही में उनको गेंदबाजी के लिए फिट बताया गया और टीम में जगह को लेकर उन पर दबाव आया तो श्रीलंका दौरे पर वो गेंदबाजी करते दिखे, लेकिन वहां भी वो संघर्ष करते नजर आए।

Hardik Pandya

जब टी20 विश्व कप के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में उनको टीम में शामिल किया गया तो सवाल उठा कि हार्दिक पांड्या को मैच प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला है जहां वो जमकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते नजर आएं, फिर भी उनको टीम में क्यों जगह दी गई? तर्क ये दिया गया कि आईपीएल के दूसरे चरण में उनके पास मौका रहेगा इस मैच प्रैक्टिस की भरपाई करने का। लेकिन यूएई में वो मुंबई इंडियंस के शुरुआती दोनों मैचों से गायब रहे और कहीं से कोई जवाब नहीं आया कि आखिर वो क्यों मैदान पर नहीं उतर रहे जबकि विश्व कप में कुछ ही हफ्ते बाकी हैं।

रविवार को मैदान पर उतरे लेकिन..

लगातार पूछे जा रहे सवालों और दबाव के चलते रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उनको शीर्ष-11 में शामिल किया गया। मैच में आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली भी खेल रहे थे। लेकिन हार्दिक पांड्या ने इस दौरान एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की। इसके बाद जब मुंबई की टीम 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और एक समय ऐसा आया जब उनकी टीम को अंतिम चार ओवरों में 61 रन चाहिए थे। तब धुआंधार शॉट्स खेलने की जगह वो 6 गेंदों में महज 3 रन बनाकर हर्षल पटेल की हैट्रिक का शिकार बन गए।

Hardik Pandya in Indian team jersey

भड़क उठे क्रिकेट फैंस, ऐसे निकाली भड़ास

हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर मैदान पर सबको निराश किया तो फैंस के सब्र का बांध भी टूट गया और सोशल मीडिया पर पांड्या के साथ-साथ चयनकर्ताओं की ट्रोलिंग भी शुरू हो गई। किसी ने सवाल उठाया कि पांड्या को क्यों टी20 विश्व कप टीम में घसीटा जा रहा है जब वो ऑलराउंडर की भूमिका ही नहीं निभा सकते? इसके अलावा कुछ फैंस ने सवाल किया कि शार्दुल ठाकुर एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में चमके हैं, ऐसे में शार्दुल को क्यों रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है, उनको हार्दिक पांड्या की जगह टीम में क्यों शामिल नहीं किया जाता? देखिए फैंस ने कैसे-कैसे ट्वीट किए..

शिखर धवन बाहर, शार्दुल बाहर, श्रेयस बाहर

टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम को लेकर चयनकर्ताओं पर कई तरह के सवाल दागे जा रहे हैं। हार्दिक पांड्या को पिछले एक-दो साल में कोई भी अच्छा प्रदर्शन ना देने के बावजूद टीम में रखा गया है, जबकि श्रीलंका दौरे पर टीम के कप्तान बनकर जाने वाले और इस आईपीएल सीजन में अब तक सर्वाधिक रन बना चुके अनुभवी ओपनर शिखर धवन ओपनर की जगह का तर्क देते हुए टीम इंडिया से बाहर हैं। वहीं शानदार टी20 खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को भी सिर्फ बल्लेबाज होने का तर्क देते हुए टीम इंडिया से बाहर रखा गया है। जबकि शार्दुल ठाकुर ऑलराउंडर होने और अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद अनुभव की वजह से हार्दिक पांड्या से पीछे रहते हुए नजर आए हैं।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल। स्टैंडबाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर