DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटाने के बाद क्या बोले कप्तान इयोन मॉर्गन, यहां जानिए

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया। चेन्नई की यह मौजूदा सीजन में छठी जीत है।

Eoin Morgan
इयोन मॉर्गन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की
  • कोलकाता के अब 11 मैचों में 12 अंक हो गये हैं
  • दिल्ली की आईपीएल 2020 में यह चौथी हार थी

अबू धाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 59 रन से करारी शिकस्त दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 195 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई। कोलकाता ने नितीश राणा (81 रन) और ऑलराउंडर सुनील नरेन (64 रन) की शानदार पारियों के दम पर बड़ा स्कोर बनाया। दोनों ने टीम को शुरुआती झटकों से उबरते हुए चौथे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की। वहीं, गेंदबाजी में कोलकाता के लिए वरुण चक्रवर्ती ने पांच विकेट झटककर दिल्ली की हार सुनिश्चित कर दी।

मैच जीतने के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने तीनों खिलाड़ियों की जमकर सराहना की।मोर्गन ने कहा कि हमारे पास चीजों पर गौर करने के लिए कुछ दिनों का अच्छा समय था। इस तरह के टूर्नामेंट में चीजों में फंस जाना आसान है। सुनील नरेन की बतौर ऑलराउंडर वापसी शानदार रही। नितीश राणा और उन्होंने बखूबी रन जुटाए। नरेन को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कराने का निर्णय कोच (ब्रेंडन मैकुलम) का था। आपको इस तरह के टूर्नामेंट में मजबूत बल्लेबाजी क्रम की अपेक्षा लंबा बल्लेबाजी क्रम चाहिए होता है। यही कारण है कि मैं निचले क्रम में बल्लेबाजी कर रहा हूं।

वहीं, मॉर्गन ने स्पिर वरुण चक्रवर्ती की तारीफ करते हुए कहा कि वह शानदार इंसान हैं। वह सिर्फ अपना काम करते हैं। पूरे टूर्नामेंट में वो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।गौरतलब है कि पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ महज 84 रन पर सिमटकर हार का सामना करने वाली केकेआर ने इस जीत से शानदार वापसी की। उसके अब 11 मैचों में 12 अंक हो गए हैं जिससे वह चौथे स्थान पर बनी हुई है।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर