आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर ईसीबी ने लिया बड़ा फैसला, कहा- इंग्लैंड के क्रिकेटर्स टूर्नामेंट...

English cricket board on IPL 2021: ईसीबी ने आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर अहम बात कही है। इस फैसले से आईपीएल टीमों की चिंता बढ़ गई है।

england cricket team
फाइल फोटो  |  तस्वीर साभार: AP

हाल ही में बीसीसीआई को कई खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा। आईपीएल के इस सीजन में 69 मैच खेले जाने थे, लेकिन सिर्फ 29 ही हो सके। फाइनल 30 मई को होना था। 14वें सीजन के सस्पेंड होने के बाद से बचे हुए मैचों को सितंबर में किसी अन्य देश में आयोजित करने की चर्चा जारी है। इस सबके बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के बाकी मुकाबलों को लेकर बड़ा फैसला किया है। ईसीबी का का कहना है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर्स 14वें सीजन के मैच नहीं खेलेंगे।

इंग्लिश बोर्ड ने कही ये बात

बता दें कि इंग्लिश बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खेलने की संभावना से इंकार किया है। इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले गिल्स ने ब्रिटिश मीडिया से कहा, 'हम इंग्लैंड के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में होने वाले मैचों में शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमारे पास फुल फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) शेड्यूल है। ऐसे में अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे (सितंबर और अक्टूबर में) होंगे तो मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी वहां होंगे।' 

एश्ले गिल्स ने आगे कहा कि फिलहाल हम में से कोई भी नहीं जानता कि फिर से शुरू होने वाला आईपीएल (बाकी मैच) कैसा होगा? ये कब और कहां होने वाला है, इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन जब हम न्यूजीलैंड (दो जून से टेस्ट सीरीज का आगाज) के खिलाफ खेलना शुरू करेंगे तो हमारा कार्यक्रम वाकई बहुत बिजी है। हमें बहुत महत्वपूर्ण क्रिकेट खेलना है, जिसमें टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज भी है। ऐसे में हमें अपने खिलाड़ियों की देखभाल करनी होगी।'

कुछ ऐसा है इंग्लैंड के कार्यक्रम

भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के फौरन बाद इंग्लैंड की टीम के सितंबर में बांग्लादेश दौरे पर जानी की उम्मीद है और फिर वो अक्टूबर के मध्य में पाकिस्तान का दौरा करेगी। इसके बाद टी20 विश्व कप है, जो अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। वहीं, इंग्लैंड को 8 दिसंबर से शुरू होने वाले एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है। टीम जनवरी में एशेज के ठीक बाद वेस्टइंडीज में सीमित ओवरों की सीरीज खेली है, जिसका है इंग्लैंड अगले आईपीएल तक काफी बिजी है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर