दिनेश कार्तिक बने रहेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान, टीम मैनेजमेंट ने किया ऐलान

Dinesh Karthik will lead Kolkata Knight Riders in IPL 2020: आईपीएल 2020 में दिनेश कार्तिक कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने रहेंगे। इस बात का ऐलान टीम मैनेजमेंट ने नीलामी के दौरान ही कर दिया।

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए गुरुवार को कोलकाता में हुई नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जमकर खरीदारी की। पैट कमिंस के रूप में उन्होंने सीजन की सबसे बड़ी खरीदारी की। कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये खर्च कर उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया। कमिंस सहित केकेआर ने कुल 9 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया। जिसमें इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन भी शामिल हैं। उन्हें टीम में शामिल करने के लिए केकेआर ने 5.25 करोड़ रुपये खर्च किए। 

मोर्गन को टीम में शामिल करने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि दिनेश कार्तिक की जगह उनके हाख में टीम की कमान दी जा सकती है लेकिन नालामी खत्म होते होते केकेआर के टीम मैनेजमेंट ने साफ कर दिया कि कार्तिक ही इस लगातार तीसरे सीजन टीम की कमान संभालेगे। डीके को कप्तान बनाए रखने के बारे में बयान देते हुए केकेआर के अभिषेक नायर ने कहा, 'हमारे दिमाग में नीति पूरी तरह साफ थी। हमने जिन दो खिलाड़ियों के लिए बड़ी बोली लगाई उन्हें टीम में शामिल करने में सफल हुए इसकी हमें खुशी है। डीके हमारे कप्तान रहेंगे। 

मोर्गन के बारे में नायर ने आगे कहा, मोर्गन का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। हमें लगता है कि मोर्गन के टीम में होने से हमें बहुत फायदा होगा। उनके आने से टीम का लीडरशिप ग्रुप मजबूत हुआ है। जो टीम की ताकत थी उसमें इजाफा हुआ है।'

इन 9 खिलाड़ियों को कोलकाता ने खरीदा: इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम सिद्धार्थ, क्रिस ग्रीन, टॉम बैंटन, प्रवीण तांबे और निखिल नाइक।

केकेआर का स्‍क्‍वाड: कुल 23(8 विदेशी) 

दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शिवम मावी, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्युसन, हैरी गार्ने, संदीप वॉरियर, इयोन मॉर्गन, ​पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, एम सिद्धार्थ, ​क्रिस ग्रीन, ​टॉम बेंटन, प्रवीण ताम्बे।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर