DC vs RR: आज बल्लेबाजों के पसंदीदा मैदान पर दिल्ली-राजस्थान की भिड़ंत, जानिए सभी जरूरी बातें

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 09, 2020 | 08:12 IST

Today's match, IPL 2020, 9 October 2020: आज आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होगी राजस्थान रॉयल्स से। इस मैच से जुड़ी सभी जरूरी बातें यहां पर जानिए।

DC vs RR
DC vs RR  |  तस्वीर साभार: PTI

शारजाह: अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशने में नाकाम रही राजस्थान रॉयल्स को लगातार तीन हार के बाद अपनी कमियों को तुरंत सुधारते हुए शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है। रॉयल्स की शुरूआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते लेकिन अबुधाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा। अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढाने का काम करेगी। ये वही शारजाह का छोटा मैदान है जिस पर बल्लेबाज खूब बाउंड्री लगाना पसंद कर रहे हैं।

दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करके पांच में से चार मैच जीते हैं। राजस्थान अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं तलाश पाया है ।बेन स्टोक्स के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है लेकिन वह 11 अक्टूबर तक पृथकवास में हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का फार्म अचानक खराब हो गया है और टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं । मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान ने अंतिम एकादश में यशस्वी जायसवाल और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी के साथ अंकित राजपूत को उतारा लेकिन बात नहीं बनी।

जायसवाल खाता खोले बिना दूसरी ही गेंद पर आउट हो गए जबकि राजपूत ने तीन ओवर में 42 रन दिये । त्यागी ने 36 रन देकर एक विकेट लिया । त्यागी ने कहा ,‘‘ अपना पहला मैच खेलना शानदार अनुभव था । मैने उन खिलाड़ियों के खिलाफ खेला जिन्हें टीवी पर देखता आया हूं ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ दिल्ली की टीम फार्म में है और अच्छा खेल रही है । हमने लय खो दी है लेकिन अगले मैच में वापसी की कोशिश करेंगे ।’’

राजस्थान के लिये अच्छी बात जोस बटलर की फार्म में वापसी है जिन्होंने पिछले मैच में 44 गेंद में 70 रन बनाये । गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन पर काफी दबाव है जबकि स्पिनर राहुल तेवतिया लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं ।

दिल्ली की टीम बेहद मजबूत

दूसरी ओर दिल्ली की टीम सबसे मजबूत टीमों में से है ।कप्तान अय्यर शानदार फार्म में है जबकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और ऋषभ पंत ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है । मार्कस स्टोइनिस दो अर्धशतक जमा चुके हैं । गेंदबाजी में कागिसो रबाडा ने अब तक 12 विकेट लिये हैं । दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे ने भी जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन किया है । ईशांत शर्मा की जगह आये हर्षल पटेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन पिछले मैच में 43 रन दे डाले । अमित मिश्रा की जगह फिट होकर आये आर अश्विन ने 26 रन देकर एक विकेट लिया ।

इनमें से चुनी जाएंगी शीर्ष एकादश

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।

ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर