लगातार दो जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा- 'भाग्याशाली हूं कि ये दोनों मेरी टीम में हैं'

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 26, 2020 | 02:01 IST

Delhi Capitals captain Shreyas Iyer after second win: आईपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 44 रन से आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को देते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे जैसे तेज गेंदबाजों की मौजूदगी में वह स्वयं को भाग्यशाली कप्तान मानते हैं। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाये और इसके बाद चेन्नई को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया। दिल्ली की पारी का आकर्षण पृथ्वी शॉ के 64 रन रहे जबकि गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा (26 रन देकर तीन) और एनरिच नोर्जे (21 रन देकर दो) ने प्रभाव छोड़ा।

विजयी कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं कि हमारी टीम में रबाडा और नोर्जे जैसे तेज गेंदबाज हैं। उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं पड़ती की क्या करना है। टीम का इकाई के तौर पर प्रदर्शन करना और एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने आसानी से जीत दर्ज करने का फैसला किया था। हमने परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करने का फैसला किया था। विकेट धीमा खेल रहा था। सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा और हमने अच्छी तरह से अंत भी किया।’’

आंखों में रोशनी पड़ने से कैच छूटे

दिल्ली का क्षेत्ररक्षण हालांकि अच्छा नहीं रहा और उसने कुछ आसान कैच छोड़े। अय्यर ने हालांकि अपने क्षेत्ररक्षकों का बचाव किया। अय्यर ने कहा, ‘‘रोशनी आंखों पर पड़ने के कारण कैच करना आसान नहीं है। ऐसे में आप कुछ अवसरों पर गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते। आप सुनिश्चित नहीं होते कि आपको कैच करने के लिये कहां पर खड़ा होना है।’’

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर