DC vs KKR: कोलकाता के खिलाफ हार के बाद भी जानिए क्यों खुश हैं कप्तान श्रेयस अय्यर

Kolkata Knight Riders vs Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स को शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। हालांकि, दिल्ली के कप्तान हार से निराश नहीं हैं।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स को केकेआर ने 59 रन से रौंद दिया
  • दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है
  • दिल्ली की यह मौजूदा सीजन में चौथी हार है

आबू धाबी: नीतिश राणा (81 रन)-सुनील नारायण (64 रन) की शानदार पारियों और स्पिनर वरूण चक्रवर्ती (20 रन देकर पांच विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 59 रन से रौंद दिया। केकेआर ने एकतरफा अंदाज में डीसी को मात दी। केकेआर ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 194 रन का स्कोर बनाया। वहीं, दिल्ली की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोने के  बाद 135 रन ही बना पाई। हालांकि, हार के बावजूद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर खुश हैं। 

'विकेट लेने की कोशिश करनी चाहिए थी'

श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमें उनके ऊपर शुरुआत से ही दबाव बनाना चाहिए था और विकेट लेने की कोशिश करनी चाहिए थी। लेकिन जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की खासकर सुनील नरेन ने, वो हमपर भारी पड़ गया। हमें अपनी योजनाओं को अच्छी तरह लागू कर सकते थे लेकिन विफल रहे। अय्यर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने बेहतरीन तरीके से गेंदबाजों का चुनाव करके आक्रमण किया। उनका शॉट सिलेक्शन अच्छा था। उन्होंने हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया। उनका जज्बा और माइंडसेट सराहनीय था। 

'बहुत सीखने का मौका मिलेगा'

लक्ष्य का पीछा करने में असफल रहने के बारे में अय्यर ने कहा कि जब आप 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हैं तो आपको अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। पॉवरप्ले में दो विकेट गंवाने से दूसरे खिलाड़ियों पर पड़ता है। रक्षात्मक तरीके से खेलने के बजाए हमें खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हार से हमें बहुत निराशा हुई है लेकिन मुझे खुशी है कि यह इस समय हो रही है। इससे हमें आगे के लिए बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि दिल्ली की टीम फिलहाल अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। दिल्ली के 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के बाद 14 अंक हैं।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर