दिल्‍ली कैपिटल्‍स vs सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग XI, क्‍या केन विलियमसन की होगी वापसी?

DC vs SRH Predicted Playing 11 today match: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2020 का 11वां मैच खेला जाएगा। क्‍या केन विलियमसन की वापसी होगी?

kane williamson
केन विलियमसन 

मुख्य बातें

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता जबकि दिल्‍ली अजेय है
  • केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद में खेलने की उम्‍मीद है
  • इशांत शर्मा की दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अंतिम एकादश में वापसी हो सकती है

अबुधाबी: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 11वां मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का मौजूदा टूर्नामेंट में हाल एकदम अलग है। जहां श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में दिल्‍ली ने अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीते, वहीं डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली ऑरेंज आर्मी पहली जीत की तलाश में है। सनराइजर्स हैदराबाद में केन विलियमसन की वापसी को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं। अब यह देखना होगा कि दिल्‍ली के खिलाफ कीवी कप्‍तान को मौका मिलता है या नहीं। चलिए दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग इलेवन पर ध्‍यान देते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्‍लेइंग 11

जॉनी बेयरस्‍टो, डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे के अलावा कौन बल्‍लेबाज फ्रेंचाइजी के लिए रन बनाएगा? यह फैंस का लगातार सवाल रहा क्‍योंकि ऑरेंज आर्मी का मिडिल ऑर्डर दोनों मैचों में संघर्ष करता हुआ नजर आया। चोटिल मिचेल मार्श की जगह मोहम्‍मद नबी को मौका दिया गया, लेकिन वे प्रभाव नहीं छोड़ सके। जेसन होल्‍डर को मार्श के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया, लेकिन वे इस समय क्‍वारंटीन में हैं। 

अब न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन फिट हो चुके हैं और उनकी टीम में वापसी लगभग तय लग रही है। वह टीम में नबी की जगह ले सकते हैं। गेंदबाजी विभाग में भुवनेश्‍वर कुमार और राशिद खान ज्‍यादा विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए हैं। इन दोनों पर भी दबाव होगा कि प्रदर्शन करके सनराइजर्स हैदराबाद को जीत की पटरी पर लौटाएं।

एसआरएच 11 - डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिषेक वर्मा, राशिद खान, प्रियम गर्ग, भुवनेश्‍वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, टी नटराजन।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स संभावित प्‍लेइंग 11

आईपीएल-13 में धमाकेदार शुरूआत करने वाली श्रेयस अय्यर की टीम की कोशिश अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने की होगी। दिल्‍ली की टीम सभी विभागों में दमदार नजर आ रही है और खिलाड़‍ियों ने अपने ऊपर जिम्‍मेदारी लेकर फ्रेंचाइजी को जीत दिलाई है। दिल्‍ली की टीम में वैसे बड़े बदलाव की जरूरत नहीं है, लेकिन कुछ चिंताएं हैं, जो उसे सता रही हैं।

शेमरॉन हेटमायर अपनी प्रतिभा के मुताबिक प्रदर्शन कर नहीं पा रहे हैं। दिल्‍ली की फील्डिंग भी समस्‍या बनी हुई है। अब यह देखना होगा कि क्‍या मिडिल ऑर्डर में अनुभवी अजिंक्‍य रहाणे को मौका मिलेगा। रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा चोट से उबर रहे हैं और इनकी भी वापसी पर कयास लगाए जा रहे हैं। इशांत फिट हो चुके हैं जबकि अश्विन की फिटनेस पर अपडेट नहीं मिली है। इशांत शर्मा को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मौका मिल सकता है।

डीसी 11 - शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, मार्कस स्‍टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्जे, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर