कप्तान बनते ही मयंक अग्रवाल का बल्ला गरज उठा, दिल्ली के खिलाफ खेल डाली धमाकेदार पारी

Punjab Kings stand-in captain Mayank Agarwal: आईपीएल 2021 में रविवार शाम के मुकाबले केएल राहुल की जगह पंजाब की कप्तानी करने उतरे मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार पारी खेल डाली।

Mayank Agarwal
मयंक अग्रवाल (BCCI/IPL) 

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है क्योंकि उनकी अपेंडिसाइटिस में गंभीर समस्या है और अब सर्जरी करनी होगी। उनके 10 दिन बाद मैदान पर लौटने की उम्मीद है। लेकिन रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में जब पंजाब किंग्स की टीम मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी तो राहुल की कमी महसूस नहीं हुई, क्योंकि उनकी जगह कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने एक धमाकेदार पारी खेलकर दिल्ली कैपिटल्स को दंग कर दिया।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के साथ ओपनिंग करने उतरे। प्रभसिमरन 12 रन बनाकर और क्रिस गेल 13 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद भी विकेट गिरते रहे लेकिन मयंक अग्रवाल आज अलग मूड में थे। ये बल्लेबाज कप्तानी मिलते ही पूरी जिम्मेदारी से खेला और धमाकेदार पारी खेल डाली।

इस 30 वर्षीय ओपनर ने 37 गेंदों में अपना 9वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद उनकी पारी की रफ्तार और तेज हो गई। मयंक अंतिम गेंद तक टिके रहे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर चौका जड़ा जिसके साथ ही उनका स्कोर 99 रन तक पहुंचा, वो महज 1 रन से अपने दूसरे आईपीएल शतक से दूर रह गए।

मयंक अग्रवाल ने 58 गेंदों में नाबाद 99 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 8 चौके शामिल थे। उन्होंने 170.68 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन तक पहुंचा दिया। वो भी तब जब उनके अलावा डाविड मलान (26) एकमात्र बल्लेबाज रहे जो कुछ देर पिच पर टिके, वो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे थे। इसके अलावा चार खिलाड़ी को दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर