फैन ने पूछा SRH की प्‍लेइंग XI से बाहर करने का फैसला किसका था? डेविड वॉर्नर ने दिया जवाब

David Warner: सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने एक फैन के सवाल का जवाब दिया है, जिसने पूछा कि आईपीएल 2021 के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग XI से बाहर करने का फैसला किसका था।

david warner
डेविड वॉर्नर 
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर को बीच आईपीएल 2021 से कप्‍तानी से हटा दिया गया था
  • डेविड वॉर्नर की जगह एसआरएच ने केन विलिमसन को कप्‍तान बनाया था
  • आईपीएल 2021 निलंबित होने से पहले आखिरी मैच में वॉर्नर को प्‍लेइंग XI से बाहर कर दिया गया था

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में डेविड वॉर्नर को कप्‍तानी से हटा दिया था, जो कई लोगों के लिए चौंकाने वाला फैसला था। वॉर्नर को कप्‍तानी से हटाया गया था क्‍योंकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सीजन के पहले 6 मैचों में से केवल एक जीत दर्ज करने में कामयाब हुई थी। स्‍टार ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज की जगह केन विलियमसन को कप्‍तान बनाया गया था। विलियमसन ने कोविड-19 निलंबित होने से पहले सिर्फ एक मैच में कप्‍तानी की थी।

वॉर्नर को न सिर्फ कप्‍तानी से हटाया गया था बल्कि उन्‍हें एसआएच के आखिरी मैच की प्‍लेइंग XI से भी बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद लीग स्‍थगित कर दी गई थी। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 6 मैचों में 193 रन बनाए थे, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ उन्‍हें बाहर बिठाया गया। विलियमसन भी टीम में जोश नहीं भर सके और सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 55 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

हाल ही में एक फैन ने इंस्‍टाग्राम पर वॉर्नर से प्‍लेइंग XI से बाहर होने का कारण पूछा था। सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस से नियमित रूप से बातचीत करने वाले हैदराबाद के पूर्व कप्‍तान से एक फैन ने पूछा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ प्‍लेइंग XI से बाहर करने का फैसला किसका था। फैन ने पूछा, 'हाई वॉर्नर, कृपया कहिए कि आपको ड्रॉप करने का आइडिया किसका था।' इस पर क्रिकेटर ने हंसी की इमोजी बनाई और कोई जवाब नहीं दिया।

बता दें कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने जब डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा रखा था, तब केन विलियमसन ने 2018 और 2019 सीजन में कप्‍तानी की थी। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ने आईपीएल 2020 से पहले केन विलियमसन से दोबारा कप्‍तानी ले ली और टीम को यूएई में प्‍लेऑफ में पहुंचाया था। इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही क्‍योंकि उसे शुरूआती तीन मैचों में लगातार शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। 

पंजाब किंग्‍स के खिलाफ हैदराबाद को पहली जीत मिली थी। इसके बाद फिर सनराइजर्स हैदराबाद बेपटरी हुई और अगले तीन मैचों में लगातार तीन शिकस्‍त मिली। हैदराबाद को उम्‍मीद होगी कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में धमाकेदार वापसी करके प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करे। इसके लिए उसे अपने प्रदर्शन में किसी चमत्‍कार की जरूरत होगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर