डेविड वॉर्नर ने जड़ा आईपीएल में अनोखा छक्का, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए दो बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर लीं।

David Warner
डेविड वॉर्नर( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • मुंबई के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में वॉर्नर ने खेली धमाकेदार पारी
  • रिद्धिमान साहा के साथ नाबाद 151* रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत
  • अपनी कप्तानी पारी के दौरान वॉर्नर ने अपने नाम किए दो रिकॉर्ड

शारजाह: कप्तान डेविड वॉर्नर  ने मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 58 गेंद में नाबाद 85* रन की पारी खेलकर अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का सफर बेहद रोचक रहा है। शुरुआती 9 मैच में केवल 3 में जीत दर्ज करने के बाद हैदराबाद ने करो या मरो की स्थिति में आखिरी पांच में से 4 मैच में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में एंट्री की। 

हैदराबाद की टीम की इस सफलता में कप्तान डेविड वॉर्नर की भी अहम भूमिका रही। वॉर्नर का बल्ला भी शुरुआत दौर में खामोश रहा लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए लीग दौर के खत्म होते तक कई अहम रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। मंगलवार को मुंबई के खिलाफ मैच में भी वॉर्नर ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की। 

लगातार छठे सीजन में बनाए 500 से ज्यादा रन 
इसी सीजन में आईपीएल में सबसे तेज गति से 5 हजार रन पूरे करने खिलाड़ी बनने वाले वॉर्नर ने मंगलवार को 85* रन की पारी के दौरान आईपीएल 2020 में पांच सौ रन भी पूरे कर लिए। इसी के साथ ही लगातार 6 आईपीएल सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वॉर्नर पहले क्रिकेटर बन गए हैं। साल 2014 से उनके बल्ले से रन निकलने का ये सिलसिला अब तक नहीं थमा है। बॉल टेंपरिंग विवाद में प्रतिबंध के कारण वॉर्नर 2018 में आईपीएल में हिस्सा नहीं ले सके थे। उन्होंने 2014 से 2020 तक आईपीएल में क्रमश:  528, 562, 848, 641, 692 और 529* रन बनाए हैं। 

बने 500 चौके जड़ने वाले पहले विदेश बल्लेबाज
मंगलवार को वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और एक छक्का जड़ा। जैसे ही उन्होंने अपनी पारी का तीसरा चौका जड़ा वो आईपीएल में 500 चौके जड़ने वाले पहले और शिखर धवन और विराट कोहली के बाद तीसरे खिलाड़ी भी बन गए। वॉर्नर इस मामले में भी सबसे तेज साबित हुए हैं। उनके नाम आईपीएल में उनके नाम 195 छक्के भी दर्ज हो गए हैं। हो सकता है कि आईपीएल 2020 के समापन तक वो 200 छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों के क्लब में भी एंट्री कर लें।  

ऐसा रहा है आईपीएल 2020 में प्रदर्शन
आईपीएल 2020 में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन शानदार रहा है। अब तक खेले 14 मैच की 2 पारियों में नाबाद रहते हुए उन्होंने 44.08 की औसत और 136.69 के स्ट्राइक रेट से 529 रन बनाए हैं। जिसमें 85* उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर