CSK vs SRH Preview: आज चेन्नई को हैदराबाद के खिलाफ किसी भी हालत में चाहिए होगी जीत, जानें खास बातें

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 13, 2020 | 07:05 IST

IPL 2020 Today's match: आज आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच होगा। ये दूसरे चरण की शुरुआत होगी जहां हर टीम दूसरी टीम से दोबारा खेलने जा रही है।

Dhoni against SRH vs CSK
आज धोनी की चेन्नई का मुकाबला हैदराबाद से (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 का दूसरा चरण होगा शुरू
  • सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दोबारा खेलने उतरेंगी
  • आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला

दुबई: महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से दमदार वापसी करनी होगी। तीन बार के चैंपियन और पिछली बार के उप विजेता चेन्नई को अभी तक सात मैचों में से पांच में हार मिली है और अब वह जीत की राह पर लौटने के लिये बेताब है। आठ टीमों की तालिका में अभी वह सातवें स्थान पर है।

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई को लक्ष्य का पीछा करने वाली सबसे अच्छी टीम माना जाता रहा है लेकिन इस साल अभी तक उसके बल्लेबाज ही नाकाम रहे हैं। उसे पांचों हार लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली। शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मध्यक्रम को अब बेहतर खेल दिखाना होगा।
केदार जाधव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद चेन्नई ने पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया था और उनकी जगह नारायण जगदीशन को चुना जिन्होंने 28 गेंदों पर 33 रन बनाये और अंबाती रायुडु (40 गेंदों पर 42 रन) के साथ मिलकर पारी को संवारा लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद चेन्नई की बल्लेबाजी बिखर गयी।

इन खिलाड़ियों को अपना खेल बेहतर करने की जरूरत

सैम कुरेन, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बल्लेबाजी में असफल रहे। धोनी भी अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाये हैं। कप्तान ने भी बाद में स्वीकार किया कि अगर उन्हें आगे मैच जीतने हैं तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। धोनी ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी थोड़ा चिंता का विषय है। हमें इसको लेकर कुछ करने की जरूरत है।’’
गेंदबाजी में दीपक चाहर और जडेजा अब तक प्रभावशाली रहे हैं। ब्रावो की वापसी से टीम संतुलित हुई लेकिन करेन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा को और अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस मैच में धोनी की टीम सनराइजर्स से पिछले मैच में मिली सात रन की हार का बदला चुकता करने की भी कोशिश करेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद की समस्याएं

सनराइजर्स की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है। उसने सात मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है और तालिका में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को पांच विकेट की हार से टीम आहत हुई होगी क्योंकि चार विकेट पर 158 रन बनाने के बाद एक समय उसने मैच पर अच्छा नियंत्रण बना रखा था।

बल्लेबाजी सनराइजर्स के लिये चिंता का विषय नहीं है क्योंकि जॉनी बेयरस्टॉ, कप्तान डेविड वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन लगातार अच्छा स्कोर बना रहे हैं और जिम्मेदारी उठाने के लिये तैयार हैं। गेंदबाजी उसका कमजोर पक्ष बनकर सामने आया है।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आलराउंडर मिशेल मार्श को गंवाने के बाद सनराइजर्स की गेंदबाजी कमजोर पड़ी है। लेग स्पिनर राशिद खान और यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने हालांकि उसकी तरफ से अच्छी गेंदबाजी की है। लेकिन संदीप शर्मा, खलील अहमद और युवा अभिषेक शर्मा उसकी गेंदबाजी इकाई की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं।

टीमें इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जैसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप शर्मा , संजय यादव, फैबियन एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज़ नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी।

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर