CSK vs RR Playing 11 Prediction: चेन्‍नई और राजस्‍थान की संभावित प्‍लेइंग XI, क्‍या एमएस धोनी करेंगे बदलाव?

CSK vs RR Playing 11 Prediction: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच शारजाह में मुकाबला खेला जाएगा। पहले मुकाबले में सीएसके का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा था, तो देखना होगा कि क्‍या वो इसमें बदलाव होगा।

CSK vs RR Playing 11 Prediction: चेन्‍नई और राजस्‍थान की संभावित प्‍लेइंग XI, क्‍या एमएस धोनी करेंगे बदलाव?
CSK vs RR Playing 11 Prediction: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI 

मुख्य बातें

  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी थी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स आज अपने आईपीएल अभियान की शुरूआत करेगी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को बेन स्‍टोक्‍स और जोस बटलर की मुकाबले में सेवाएं नहीं मिलेंगी

शारजाह: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) ने आईपीएल-13 के अपने अभियान की शुरूआत जीत के साथ की, लेकिन इस जीत में टीम के प्रयासों से ज्‍यादा व्‍यक्तिगत प्रदर्शन की तारीफ सुनने को मिली। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजों के सामने सीएसके के ओपनर्स ने घुटने टेक दिए, जबकि सीएसके के गेंदबाज भी थोड़े फीके नजर आए। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स आज अपने अभियान की शुरूआत करने जा रही है और कुछ विदेशी खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी में वह युवाओं पर भरोसा जता सकती है। चलिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन पर नजर दौड़ा लेते हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

शेन वॉटसन और मुरली विजय शीर्ष क्रम में फ्लॉप रहे। यह ध्‍यान रखते हुए कि मुरली विजय टी20 क्रिकेट कम खेलते हैं और वॉटसन को संन्‍यास लिए हुए समय हो गया, और दोनों ही संघर्ष करते नजर आए। यह सवाल उठना लाजिमी है कि एमएस धोनी इसमें कुछ फेरबदल करेंगे या फिर रॉयल्‍स के खिलाफ इस जोड़ी को एक मौका और देंगे। अगर इन्‍हें एक मौका और मिलता है तो दोनों को अपनी क्षमता साबित करनी होगी, क्‍योंकि एक और खराब प्रदर्शन उन्‍हें बाहर बैठा सकता है।

फाफ डु प्‍लेसिस और अंबाती रायुडू की जगह पक्‍की है। केदार जाधव की परीक्षा नहीं हुई तो उन्‍हें भी मौका मिलना तय है। एमएस धोनी, सैम करन और रवींद्र जडेजा पिच हिटर की भूमिका संभालेंगे। ड्वेन ब्रावो की सेवा सीएसके को इस मैच में भी नहीं मिलेगी। वैसे, सीएसके के गेंदबाजी क्रम में किसी प्रकार के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। हो सकता है कि एमएस धोनी मुंबई के खिलाफ खेली प्‍लेइंग XI के साथ ही यहां मैदान संभाले।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI: मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी एनगिडी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स

बेन स्‍टोक्‍स और जोस बटलर की राजस्‍थान रॉयल्‍स को पहले ही मैच में कमी खलेगी। इनकी जगह भरना कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ के लिए आसान नहीं होगा। स्‍टोक्‍स इस समय न्‍यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के साथ हैं, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उनके यूएई पहुंचने की संभावना है। जोस बटलर ने क्‍वारंटीन समय पूरा नहीं किया, जिसकी वजह से वह सीएसके के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ऐसे में ओपनिंग करने रॉबिन उथप्‍पा और यशस्‍वी जायसवाल आ सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में स्‍टीव स्मिथ, डेविड मिलर और संजू सैमसन है। टॉम करन और रियान प्रयाग ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। श्रेयस गोपाल टीम के प्रमुख स्पिनर रहेंगे। जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट का खेलना तय है। राजस्‍थान की टीम तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में अंकित राजपूत, वरुण आरोन और कार्तिक त्‍यागी में से किसी को आजमा सकती है।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI: यशस्‍वी जायसवाल, रॉबिन उथप्‍पा, स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), डेविड मिलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), टॉम करन, रियान प्रयाग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत/वरुण आरोन/कार्तिक त्‍यागी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर