CSK vs GT Highlights: चेन्नई के 'सुपर किंग्स' एक बार फिर हुए पस्त, गुजरात टाइटन्स ने 7 विकेट से चटाई धूल

IPL 2022, Chennai Super Kings vs Gujarat Titans Highlights: गुजरात टाइटन्स ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटाई। गुजरात ने मौजूदा सीजन में चेन्नई को दूसरी बार हराया है।

chennai super kings vs gujarat titans
ऋदिमान साहा  
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम गुजरात टाइटंस
  • गुजरात ने चेन्नई को फिर दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) आईपीएल 2022 में एक बार फिर गुजरात टाइटन्स (जीटी) के सामने पस्त हो गई। गुजरात ने चेन्नई को 7 विकेट से शिकस्त दी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए मैच में सीएसके ने 134 रन का लक्ष्य दिया, जिसे जीटी ने 3 विकेट के नुकसान पर 5 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। गुजरात के लिए सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जिताकर लौटे। उन्होंने 57 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 67 रन की पारी खेली। वहीं, डेविड मिलर 20 गेंदों में 15 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 37 रन की अटूट साझेदारी की।

गुजरात टाइटन्स ने की अच्छी शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने अच्छी शुरुआत की। ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। यह साझेदारी 8वें ओवर की पहली गेंद पर गिल के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें मथीशा पथिराना ने एलबीडब्ल्यू किया। गिल फुलर लेंथ गेंद को फ्लिक करने गए और चूक गए। गेंद, बल्ले को छकाते हुए पैड पर जा लगी। गिल ने 17 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 18 रन की पारी खेली। बता दें कि पथिराना ने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर विकेट चटकाया। 

ज्यादा देर नहीं टिके वेड और हार्दिक

जीटी का दूसरा विकेट मैथ्यू वेड के तौर पर गिरा। उन्होंने 15 गेंदों में 20 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 3 चौके लगाए। वेड को मोइन अली ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर पेवियन की राह दिखाई। वह सिक्स लगाने का प्रयास लॉन्ग ऑफ पर शिवम दुबे को कैच थमा बैठे। वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या 14वें ओवर की पहली गेंद पर पथिराना का शिकार बने। वह फुलर लेंथ गेंद पर गलत शॉट खेल गए और मिडऑफ पर मौजूदा दुबे के हाथों लपके गए। हार्दिक ने 6 गेंदों में 1 चौके के जरिए 7 रन बनाए। उनका विकेट 100 के कुल स्कोर पर गिरा।

ऐसा रहा चेन्नई की पारी का हाल

चेन्नई ने किया निराशाजनक आगाज

सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम ने निराशाजनक आगाज किया और 8 के कुल स्कोर पर पहला विकेट खो दिया। पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटने वाले सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 9 गेंदों में महज 5 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। कॉनवे बैक ऑफ लेंथ को ऑफ  लेग साइड में धकेलना चाहते थे लेकिन अतिरिक्त उछाल से गच्चा खा गए। ऐसे में गेंद, बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के दस्तानों में समा गई। 

बड़ी पारी नहीं खेल पाए मोइन अली

चेन्नई को दूसरा झटका मोइन अली के तौर पर लगा। अली ने कुछ शॉट लगाए पर वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 17 गेंदों में 2 छक्कों के जरिए 21 रन बनाए। वह नौवें ओवर की चौथी गेंद पर स्पिनर रविश्रीनिवासन साई किशोर का शिकार बने। अली ने ऑफ स्टंप के बाहर आई गुड लेंथ गेंद पर स्लॉग करने करने के प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली। उन्होंने आराम मिडविकेट पर राशिद खान को आसान सा कैच थमाया। अली ने दूसरे विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ 57 रन की साझेदारी की। उनका विकेट 65 के कुल स्कोर पर गिरा।

ऋतुराज गायकवाड़ ने जड़ा अर्धशतक

गुजरात को तीसरी सफलता ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में मिली। गायकवाड़ ने टिककर बल्लेबाजी की मगर वब तेज गति से रन नहीं जुटा पाए। उन्होंने 49 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 53 रन की पारी खेली। यह उनके आईपीएल करियर का 10वां अर्धशतक है। गायकवाड़ को स्पिनर राशिद खान ने 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर अपने जाल में फंसाया। वह सिक्स मारने की फिराक में डीप मिडविकेट पर मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए एन जगदीशन के संग 48 रन की पार्टनरशिप की। वह 113 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। वहीं, शिमव दुबे (0) और एमएस धोनी (7) कमाल नहीं दिखा सके।

नहीं चला दुबे और धोनी का बल्ला

चेन्नई का चौथा विकेट शिवम दुबे के रूप में गिरा। गायकवाड़ के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए दुबे बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उन्होंने 2 गेंदें खेलीं। दुबे को अल्जारी जोसेफ ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट के पीछे साहा के हाथों लपकवाया। सीएसके को पांचवां झटका एमएस के तौर पर लगा, जो 10 गेंदों में 7 रन ही जुटा सके। वह 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर शमी का शिकार बने। धोनी ने यश दयाल को कैच थमाया। वहीं, एन जगदीशन 33 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 39 रन बनाकर नाबाद रहे। मिचेल सैंटनर (1 गेंदों में 1*) नाबाद पवेलियन लौटे। 

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans Playing 11

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की प्‍लेइंग 11: एमएस धोनी (कप्‍तान), ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, शिवम दुबे, एन जगदीशन, मिचेल सैंटनर, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना और मुकेश चौधरी।

गुजरात टाइटन्स की प्‍लेइंग 11: हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), शुभमन गिल,ऋद्धिमान साहा, मैथ्‍यू वेड, डेविड मिलर,राहुल तेवतिया,राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्‍मद शमी और यश दयाल। 

टॉस के बाद क्या बोले धोनी और पांड्या?

टॉस जीतने के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। आज गर्मी बहुत है। विकेटों का काफी उपयोग किया गया है तो इसलिए यह धीमा होगा। उम्मीद है कि पिच गेम के दूसरे हिस्से में समान रहेगी या स्लो हो जाएगी। वहीं, टॉस गंवाने के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक ने कहा कि हम पहले भी पहले बल्लेबाजी करते। हमारे पास दो विकल्प हैं। हम चीजों को मौके के हिसाब से होने दें या फिर हम नंबर एक टीम की तरह खेलकर दिखा सकते हैं। हम खुद को साबित कर सकते हैं, फिर चाहे पिच या गर्मी कैसी भी हो।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किए चार बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। चेन्नई ने रॉबिन उथप्पा, ड्वेन ब्रावो, महीश तीक्ष्णा और अंबाती रायुडू को आराम दिया है जबकि एन जगदीशन, प्रशांत सोलंकी, मिशेल सैंटनर और माथीशा पथिराना को मौका दिया गया है। वहीं, गुजरात ने अंतिम एकादश में कोई फेरबदल नहीं किया है। बता दें कि चेन्नई अंक तालिका में फिलहाल नौवें ओवर स्थान पर हैं। उसके कुल 8 अंक हैं। दूसरी ओर, गुजरात 18 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर