'रैना का भौकाल ही अलग है,' - सुरेश रैना को संन्‍यास लेने पर विराट कोहली सहित क्रिकेट जगत ने दी बधाई

Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर सहित क्रिकेट जगत ने रैना को दी बधाई।

suresh raina and virat kohli
सुरेश रैना और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • एमएस धोनी के बाद रैना ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली
  • विराट कोहली, रिषभ पंत और अन्‍य क्रिकेटरों ने सुरेश रैना को संन्‍यास पर शुभकामनाएं दी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए 15 अगस्‍त 2020 का दिन बेहद भावुक रहा। भारतीय क्रिकेट के दो धुरंधरों ने इस दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया। एमएस धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास से कुछ मिनटों के बाद सुरेश रैना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान किया। एमएस धोनी और सुरेश रैना दोनों आईपीएल 2020 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए दिखेंगे।

रैना और धोनी मैदान के अंदर और बाहर काफी अच्‍छे दोस्‍त हैं। दोनों ने लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सेवा की। जहां धोनी का संन्‍यास ज्‍यादा लोगों के लिए हैरानीभरा नहीं था, रैना का 33 साल की उम्र में जूते टांगने का फैसला क्रिकेट जगत को हैरानीभरा लगा।

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों- टी20 आई, वनडे और टेस्‍ट में शतक जमाने वाले पहले भारतीय सुरेश रैना ने जुलाई 2018 में भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। इसके बाद उन्‍हें खराब फॉर्म और फिटनेस समस्‍याओं के चलते भारतीय टीम से बाहर किया गया था। 27 नवंबर 1986 को जन्‍में सुरेश रैना के संन्‍यास की घोषणा के बाद क्रिकेट जगत ने उन्‍हें इस तरह विदाई दी।

भारतीय कप्‍तान सुरेश रैना ने ट्विटर पर रैना को शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं दी। विराट कोहली ने ट्वीट किया, 'शीर्ष करियर के लिए शुभकामनाएं भावेश। आगे के लिए हर चीज के लिए शुभकामनाएं।' वहीं महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले सहित क्रिकेट जगत ने सुरेश रैना को इस प्रकार बधाई दी।

देखें सुरेश रैना को किस प्रकार क्रिकेट जगत ने दी बधाई

सुरेश रैना का करियर

सुरेश रैना 2011 विश्‍व कप विजेता और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम के सदस्‍य हैं। रैना ने भारत के लिए कई मैच विजयी पारियां खेली और धोनी के नेतृत्‍व में गजब की सफलता हासिल की। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 18 टेस्‍ट, 226 वनडे और 78 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 768, 5615 और 1605 रन बनाए। शानदार बल्‍लेबाजी के अलावा रैना अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए भी जाने जाते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर