IPL 2020: पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा चेन्नई सुपर किंग्स का ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2020 के उद्धाटन मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है एक खिलाड़ी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

Chennai Super Kings
चेन्नई सुपर किंग्स  

मुख्य बातें

  • 19 सितंबर को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा उद्घाटन मैच
  • अंतिम एकादश का चयन बन गया है चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल विषय
  • भज्जी और रैना के नाम वापस लेने से टीम के लिए बढ़ गई हैं मुश्किलें, अब तक नहीं हुआ है दोनों के रिप्लेसमेंट का ऐलान

दुबई: तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स जबसे आईपीएल 2020 में शामिल होने के बाद से परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ सहित सीएसके के दल के 13 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोहराम मच गया था। ऐसे में टूर्नामेंट के आयोजन पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए थे। इसी बीच व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर सुरेश रैना स्वदेश लौट गए और हरभजन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन पर बुरा असर पड़ा। 

लेकिन टीम के सभी सदस्यों के कोरोना से उबर गए और अभ्यास शुरू कर दिया और अब जब तीन दिन बाद टूर्नामेंट का पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाना है तो खबर आ रही है कि ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। दो सप्ताह का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद गायकवाड़ दो बार कोराना टेस्ट पास करना बाकी है। ऐसा किए बगैर वो टीम के साथ नहीं जुड़ सकते। इसलिए वो पहले मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। 

चेन्नई के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया, हम बीसीसीआई द्वारा गायकवाड़ को क्लीन चिट दिए जाने का इंतजाप कर रहे हैं। उन्हें इसके बाद फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। इसके लिए उन्हें दो दिन का वक्त और लगेगा। इसके बाद ही ये बताया जा सकेगा कि गायकवाड़ की टीम में वापसी कब होगी। 

रैना और हरभजन टीम से अलग होने के बाद सीएसके के लिए प्लेयिंग इलेवन तैयार करना थोड़ा मुश्किल काम है क्योंकि टीम ने अभी तक दोनों ही खिलाड़ियों के विकल्प का ऐलान नहीं किया है। टीम का विदेशी खिलाड़ियों का कोटा भी पूरा है ऐसे में किसी और खिलाड़ी को टीम से जोड़ पाना संभव नहीं है। इसलिए टीम मैनेजमेंट के लिए गायकवाड़ को समय से क्लीनचिट नहीं मिल पाना मुश्किल विषय है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर