इस 22 वर्षीय खिलाड़ी के दीवाने हुए धोनी और जमकर की तारीफ, पंजाब ने की थी बहुत बड़ी गलती !

MS Dhoni praises Sam Curran, IPL, 14/10: चेन्नई-हैदराबाद के मुकाबले में चेन्नई शुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से मात देकर अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं। मैच के बाद धोनी ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की।

Preity Zinta and MS Dhoni
किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रिटी जिंटा, चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स की तीसरी जीत, हैदराबाद को 20 रन से हराया
  • टूर्नामेंट में चेन्नई ने अपनी उम्मीदों को कायम रखा, मैच के बाद इस धुरंधर की करते रहे तारीफ
  • इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ने कैप्टन कूल को काफी प्रभावित किया है

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मंगलवार रात दुबई में एक अहम जीत हासिल की। दूसरे चरण में धोनी के धुरंधरों को सिर्फ और सिर्फ जीत ही चाहिए थी और उन्होंने वो हासिल करके दिखाया। हैदराबाद के खिलाफ धोनी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और 20 रनों से मैच जीतकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और साथ ही प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बरकरार रखा। इस जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा लेकिन धोनी एक खिलाड़ी के पूरी तरह से कायल नजर आए, उन्होंने 22 साल के इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कुरन की जमकर तारीफ की।

मैच में धोनी ने कुछ अलग फैसले लेने की ठानी थी और उनके ये फैसले काम करते नजर आए। उन्होंने इस सीजन में पहली बारर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद जब सलामी बल्लेबाजों की बारी आई तो इस बार फाफ डुप्लेसिस के साथ शेन वॉटसन नहीं बल्कि इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरन को भेजा। इस खिलाड़ी ने भी अपने कप्तान व फैंस को निराश नहीं किया और 21 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 31 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को शानदार शुरुआत दे दी।

गेंदबाजी भी कमाल की

इसके बाद जब गेंदबाजी करने की बारी आई तो यहां भी सैम कुरन ने किसी को निराश नहीं किया। उन्होंने इस अहम व दबाव वाले मैच में 3 ओवर में कुल 18 रन लुटाते हुए 1 विकेट झटका, और ये विकेट भी किसी ऐसे-वैसे खिलाड़ी का नहीं बल्कि हैदराबाद के दिग्गज कप्तान व ओपनर डेविड वॉर्नर का विकेट। उन्होंने वॉर्नर को अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन का रास्ता दिखाया जब वो 9 रन बनाकर खेल रहे थे।

धोनी ने बांधे तारीफों के पुल

मैच के बाद जब धोनी से सैम कुरन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘सैम कुरन हमारे लिये पूर्ण क्रिकेटर हैं और आपको ऐसे ऑलराउंडर की जरूरत होती है। वो गेंद को अच्छी तरह स्ट्राइक करता है, वो बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में खेल सकता है और वो स्पिनरों को बखूबी खेलता है। अगर आपको लय चाहिए तो वो हमें 15 से 45 रन दे सकता है। मुझे लगता है कि जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, वो डेथ गेंदबाजी से और सहज हो जायेगा।’ एम एस धोनी जैसे कप्तान के मुंह से इतनी शानदार तारीफ सुनकर 22 वर्षीय सैम कुरन भी खुश हुए होंगे।

Sam Curran against SRH

जब भारतीय क्रिकेट टीम को चौंकाया था

ये वही सैम कुरन हैं जिन्होंने दो साल पहले जब वो सिर्फ 20 साल के थे तब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धूम मचाई थी। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी और सैम कुरन अपनी दूसरी टेस्ट सीरीज ही खेलने उतरे थे। टीम इंडिया में कोई उनसे वाकिफ नहीं था लेकिन पहले ही मैच में गेंद और बल्ले से कमाल दिखाकर उन्होंने मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था। उन्होंने उस सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया था और सीरीज में 272 रन बनाने के साथ 11 विकेट भी लिए जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब भी दिया गया। इंग्लैंड ने वो सीरीज 4-1 से जीती थी, और तभी से आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजर उन पर टिक गई थी।

Sam Curran against India in 2018

आईपीएल में जबरदस्त मांग, पंजाब पछता रहा होगा

सैम कुरन को प्रिटी जिंटा और नेस वाडिया की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 में 7 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा था..लेकिन पंजाब की टीम ने इस खिलाड़ी की कदर नहीं की और अगले सीजन से पहले उनको रिलीज कर दिया। जब आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई तो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच उनको लेकर बोलियों की लंबी जंग हुई और अंत में चेन्नई ने सैम कुरन को 5 करोड़ 50 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया। आज किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल 2020 में सबसे खराब स्थिति में है। वे सात में से 6 मैच गंवाकर आखिरी स्थान पर हैं। जाहिर तौर पर वो कुरन को जाने देने के फैसले पर पछता रहे होंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर