मैच हारे लेकिन डुप्लेसिस ने लगातार दूसरे मैच में धूम मचाई, 7 छक्कों से सजाई पारी

Faf du Plessis fifty: चेन्नई सुपर किंग्स के दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस ने लगातार दूसरे आईपीएल मैच में धूम मचाई और इस बार छक्कों की झड़ी लगा दी।

Faf du Plessis
फाफ डु प्लेसिस (BCCI/IPL) 

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के चौथे टी20 मैच में दोनों टीमों ने खूब रनों की बरसात की। पहले राजस्थान ने 216 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं जवाब में उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को बेशक 16 रन से हार मिली लेकिन वे भी 200 रन बनाने में सफल रहे। मैदान पर बने 416 रनों में चेन्नई सुपर किंग्स के दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) का भी योगदान रहा जिन्होंने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा।

चेन्नई सुपर किंग्स 77 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में एक बार फिर फाफ डुप्लेसिस ने अपने अनुभव का परिचय देते हुए अपना विकेट संभालकर रखा। उन्हें जब-जब मौका मिला लंबे शॉट्स लगाए और पारी को आगे बढ़ाते रहे। डुप्लेसिस ने 29 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। उसके बाद भी वो नहीं थमे और 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होने से पहले 37 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। उनकी ये पारी 7 छक्कों और 1 चौके से सजी थी।

डुप्लेसिस अंतिम क्षणों में आउट हो गए जब अंतिम 7 गेंदों में 38 रनों की जरूरत थी तब सारा बोझ धोनी पर आ गया था। धोनी ने अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर उम्मीदें तो बांधीं लेकिन ये सिर्फ थोड़ी देर का मनोरंजन साबित हुआ क्योंकि चेन्नई लक्ष्य से 16 रन दूर रह गई।

शीर्ष पर पहुंचे डुप्लेसिस

फाफ डुप्लेसिस अब ओरेंज कैप (सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट) की दौड़ में सबसे ऊपर पहुंच गए हैं। उन्होंने अब तक 2 मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 130 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 160.49 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की और 7 चौके व 7 छक्के जड़े हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर