इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने कहा- 'हमारे खिलाड़ी नहीं खेलेंगे आईपीएल', तो अब बेन स्टोक्स ने दिया बड़ा बयान

Ben Stokes, England and Wales cricket board, IPL 2021: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ने अपने बोर्ड द्वारा आईपीएल में खिलाड़ियों के ना खेलने की बात पर बयान दिया है।

Ben Stokes
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बेन स्टोक्स ने अपनी चोट पर दिया अपडेट
  • आईपीएल में चोटिल होने वाले स्टोक्स 9 हफ्ते में मैदान पर लौटेंगे
  • आईपीएल में खेलने को लेकर भी दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने हाल ही में कहा कि उसके खिलाड़ी बाकी बचे आईपीएल 2021 के मैचों में नहीं खेलेंगे। इस पर अब तक खिलाड़ियों की तरफ से कोई बयान नहीं आए थे लेकिन अब राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इस पर चुप्पी तोड़ी है। बेन स्टोक्स ने आईपीएल के दौरान लगी चोट और आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। राजस्थान रॉयल्स के लिये पहला मैच खेलते समय स्टोक्स की ऊंगली में फ्रेक्चर हुआ था। उसके बाद वो बाकी मैच नहीं खेल सके थे और स्वदेश लौट गए थे।

बेन स्टोक्स ने संकेत दिया है कि निलंबित आईपीएल के बाकी मैच अगर होते हैं तो फिट होने पर भी वो नहीं खेल सकेंगे। स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ
आईपीएल बायो बबल में कोरोना संक्रमण आने के बाद से लीग अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गई । इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने कहा है कि लीग बहाल होने पर उनके शीर्ष क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे।

स्टोक्स ने कॉलम में लिखी दिल की बात

स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ के लिये अपने कॉलम में लिखा ,‘‘ हमें नहीं पता कि टूर्नामेंट फिर शुरू होगा या नहीं लेकिन जैसा कि ईसीबी ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिये खेलना मुश्किल होगा।’’ उन्होंने यकीन जताया कि वह अगले सत्र में खेल सकेंगे।

चोट लगने से दुखी, ऑपरेशन का फैसला लेना पड़ा

स्टोक्स ने कहा कि चोट लगने के बाद वह शुरू में काफी दुखी थे लेकिन बाद में उन्होंने आपरेशन कराने का फैसला लिया। उन्होंने कहा ,‘‘मुझे नहीं पता कि कब मैदान पर लौट सकूंगा लेकिन लगता है कि नौ सप्ताह और लग जायेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान रॉयल्स से विदा लेना मुश्किल था क्योंकि मैं इतनी जल्दी विदाई नहीं चाहता था। लेकिन उसके बाद लीग ही स्थगित हो गई और सब वापस आ गए। भारत इस कठिन समय से निपटने की कोशिश में जुटा है।’’

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर