बेन स्टोक्स ने की कार्तिक त्यागी के एक्शन की ब्रेट ली से तुलना, मिला ये जवाब 

मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले कार्तिक त्यागी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में आईपीएल डेब्यू किया। इसके बाद से उनके गेंदबाजी एक्शन को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा शुरू हो गई।

kartik Tyagi
कार्तिक त्यागी( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • कार्तिक त्यागी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शानदार अंदाज में किया डेब्यू
  • अंडर 19 वर्ल्ड कप में रहे थे भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज
  • आईपीएल के पहले मैच के पहले ओवर में ही किया क्विंटन डिकॉक का शिकार

अबुधाबी: उत्तर प्रदेश के हापुड़ से ताल्लुक रखने कार्तिक त्यागी ने मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल डेब्यू किया। कार्तिक ने अपने पहले ही ओवर में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे द. अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को चलता कर दिया। डिकॉक ने त्यागी की तेज शॉर्टपिच गेंद को पुल करने की कोशिश की जो उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर ऊपर उठ गई जिसे विकेटकीपर जोस बटलर ने आसानी से कैच कर लिया। 

आईपीएल करियर के पहले ही ओवर में पहली सफलता हासिल करते हुए कार्तिक त्यागी की सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगी। भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे त्यागी के गेंदबाजी एक्शन पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई। किसी को उनके अंदर ब्रेट ली की झलक नजर आ रही थी तो किसी को अन्य किसी गेंदबाज की। लेकिन कुल मिलाकर कार्तिक अपने पहले ही मैच में अपने खेल की बदौलत सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहे। 

ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इंग्लिश क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने कार्तिक के एक्शन के बारे में एक ट्वीट किय जो देखते ही देखते वायरल हो गया। स्टोक्स ने लिखा, कार्तिक का रनअप ब्रेट ली जैसा है और वो गेंद इशांत शर्मा की तरह गेंद फेंकते हैं। ऐसे में आईपीएल कॉमेंट्री कर रहे ब्रेट ली ने जवाब देने में बिलकुल भी देरी नहीं की और कहा, मैं देख रहा हूं दोस्त। 

अंडर 19 विश्व कप में की थी शानदार गेंदबाजी
कार्तिक त्यागी ने इस साल जनवरी फरवरी में द. अफ्रीका में आयोजित अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने विश्व कप के 6 मैच में 3.45 की शानदार इकोनॉमी के साथ 11 विकेट लिए थे। अंडर 19 विश्व कप के हालिया संस्करण में वो भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे थे। आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में 20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले कार्तिक को 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा था। त्यागी को शुरुआती चार मैच में बेंच पर बैठना पड़ा था लेकिन जब उन्हें खेलने का मौका मिला वो अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे।

मैक्लेघन ने तीन टुकडों में बांट दिया एक्शन  
बेन स्टोक्स के ट्वीट पर मुंबई इंडियन्स के लिए खेल रहे कीवी तेज गेंदबाज ने चुटकी लेते हुए कार्तिक के एक्शन की तीन गेंदबाजों से तुलना कर दी। मैक्लेघन ने कहा, वो टॉम कुरेन की तरह शुरुआत करते हैं बीच में ब्रेट ली की तरह और गेंद फेंकते समय अल्जारी जोसेफ की तरह हैं।  

कार्तिक ने मंगलवार को अपने पहले आईपीएल मैच में 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिया। हालांकि इस मैच को उनकी टीम ने 57 रन के अंतर से गंवा दिया। यह राजस्थान की पांच मैचों में लगातार दो जीत के बाद लगातार तीसरी हार है। राजस्थान अंक तालिका में तीसरी हार के बात सातवें पायदान पर पहुंच गई है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर