आईपीएल के आयोजन की हर संभावना पर बीसीसीआई कर रहा है विचार: सौरव गांगुली

BCCI looking at all options to hold IPL: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना संकट के बीच देश के राज्य क्रिकेट संघों को एक पत्र लिखा है।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट संघों को कोरोना के कहर के बीच लिखी चिट्ठी
  • आईपीएल के आयोजन और घरेलू स्पर्धाओं की योजनाओं को लेकर बोर्ड की स्थिति की दी जानकारी
  • आईपीएल का आयोजन सुनिश्चित करने के बोर्ड लिए कर रहा है हर विकल्प पर विचार

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई दर्शकों की गैरमौजूदगी में आईपीएल के आयोजन के लिए तैयार है। इसके साथ ही वो दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी 20 लीग के 13वें सीजन के  आयोजन के लिए हर संभावित विकल्प पर विचार कर रहा है। ये बात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उससे जुड़े राज्य क्रिकेट संघों को लिखे पत्र में कही है। 

पत्र में आईपीएल के आयोजन के बारे में कहा गया है, इस साल आईपीएल के आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई हर संभावित विकल्प पर विचार कर रहा है। यदि दर्शकों की गैरमौजूदगी में भी टूर्नामेंट का आयोजन करना पड़े।'

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था। लेकिन कोरोना वायरस के कहर के कारण इसे पहले एक महीने के लिए टाला गया लेकिन बाद में आयोजन को अनिश्चित काल के लिए टालने का फैसला किया। बीसीसीआई ने ये निर्णय करते हुए कहा कि खिलाड़ियों और प्रशंसकों का स्वास्थ्य उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। 



अगले दो महीने में होगी क्रिकेट की शुरुआत
हालांकि ये बात भी तेजी से फैल रही है कि यदि आईसीसी टी20 विश्व कप की तारीखों को आगे बढ़ाता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर नवंबर की विंडो में हो सकता है। गांगुली ने अपने पत्र में यह भी कहा है कि देश में कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियां थम गई हैं और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की शुरुआत अगले दो महीने में हो सकती है।

बोर्ड बना रहा है स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर
गांगुली ने कहा, बीसीसीआई कोविड-19 स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर(SOP) सभी क्रिकेट एसोसिएशन के लिए बनाने में जुटा है। ये दिशानिर्देशों राज्य क्रिकेट संघ को क्रिकेट गतिविधियों को शुरू करने में  मददगार साबित हो सकते हैं।'

घरेलू क्रिकेट के बारे में चर्चा  करते हुए गांगुली ने कहा, इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। बीसीसीआई अगले सत्र की क्रिकेट स्पर्धाओं के लिए योजना बना रहा है। हम कई तरह की फॉर्मेट और विकल्पों पर काम कर रहे हैं जिससे कि घरेलू सत्र की सभी प्रतियोगिताओं का आयोजन हो सके और सभी टीमें इसमें भाग ले सकें। बोर्ड अगले कुछ सप्ताह में इस बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध कराएगा।'

लॉकडाउन में किया खिलाड़ियों और बोर्ड के बकाया का भुगतान
अपने पत्र में बीसीसीआई अध्यक्ष ने इस बात का भी जिक्र किया कि लॉकडाउन के दौरान बोर्ड से जुड़े सभी व्यक्तियों की बकाया राशि का भुगतान हो सके। उन्होंने कहा, बोर्ड ने लॉकडाउन के दौरान कोशिश की कि जिनकी भी भुगतान करने लायक राशि बोर्ड के पास लंबित है उसका भुगतान कर दिया जाए। जिन बोर्ड्स ने सही तरीके से अपने खाते और खर्च का ब्यौरा दिया था उन्हें पहले ही बोर्ड की तरफ से आवंटित राशि मिल चुकी है। बीसीसीआई कागजी कार्रवाई पूरी होते ही बाकी बोर्ड्स की बकाया राशि का भुगतान भी जल्द से जल्द कर देगा।  


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर