बांग्‍लादेश के इस क्रिकेटर का रोहित शर्मा की पत्‍नी ऋतिका से है खास कनेक्‍शन! दोनों की एक पसंद

Nafees Iqbal bond with Ritika Sajdeh: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान के अनुवादक हैं नफीस इकबाल। जानिए रोहित शर्मा की पत्‍नी ऋतिका सजदेह से उनका गहरा कनेक्‍शन कैसे हुआ।

ritika sajdeh and nafees iqbal
ऋतिका सजदेह और नफीस इकबाल 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश के नफीस इकबाल और ऋतिका दोनों का लगाव फ्रेंच फाइस से बहुत है
  • नफीस मुंबई इंडियंस के मुकाबले स्‍टैंड्स में बैठकर देखते, जहां ऋतिका से उनकी दोस्‍ती हुई
  • रोहित शर्मा भी नफीस इकबाल से क्रिकेट के संबंध में बहुत बातचीत करते हैं

नई दिल्‍ली: बांग्‍लादेश के तेज गेंदबाज मुस्‍ताफिजुर रहमान 2018 आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा थे। मगर टीम सेटअप में एक और बांग्‍लादेश का व्‍यक्ति नफीस इकबाल भी शामिल था। बांग्‍लादेश के नए कप्‍तान तमीम इकबाल के भाई हैं नफीस इकबाल। नफीस आईपीएल में मुस्‍ताफिजुर के अनुवादक बनकर पहुंचे थे। भारत में रहने के दौरान नफीस की मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और उनकी पत्‍नी ऋतिका सजदेह से काफी अच्‍छी दोस्‍ती हुई। 34 साल के नफीस डगआउट में रहते थे, जहां उनकी बातचीत कई खिलाड़‍ियों और ऋतिका से होती थी। 

रोहित शर्मा ने हाल ही में बताया कि ऋतिका और नफीस की दोस्‍ती फ्रेंच फ्राइस के कारण ज्‍यादा बढ़ी। दोनों की दोस्‍ती के बीच फ्रेंच फ्राइस की है। चित्‍तागोंग में जन्‍में नफीस ने अब बताया कि डगआउट में मुलाकात के दौरान उनकी ऋतिका से काफी अच्‍छी दोस्‍ती हुई।

ऋतिका ने नफीस को खाने नहीं दिया

तमीम इकबाल ने एक किस्‍से का जिक्र किया कि रोहित शर्मा की पत्‍नी ऋतिका ने नफीस को खाना खाने के लिए जाने नहीं दिया था। उन्‍होंने कहा, 'मेरा भाई ऋतिका के साथ गैलरी में बैठकर मैच देख रहा था। उस समय उसे भूख लगी, लेकिन ऋतिका ने उसे जाने नहीं दिया। नफीस ने कई बार गुजारिश की, लेकिन ऋतिका नहीं मानी।' यह सुनकर रोहित शर्मा जोर से हंसे और उन्‍होंने बताया कि उनकी पत्‍नी थोड़ा ज्‍यादा अंधविश्‍वास मानती हैं। रोहित ने कहा कि असल में नफीस और ऋतिका की अच्‍छी दोस्‍ती हो चुकी थी, इसलिए उसने इकबाल के साथ ऐसा किया।

रोहित से मेरी बहुत बातचीत हुई: नफीस

नफीस के हवाले से बीडीक्रिकटाइम ने कहा, 'काम के लिए मैं हमेशा टीम के साथ होता था। मगर मैच के दौरान डगआउट में विशेष स्‍टाफ बैठ सकता था, जो बीपीएल (बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग) में भी हैं। इसलिए मैं मैच के टिकट खरीदता था। गैलरी में खिलाड़‍ियों के परिवार वाले भी होते थे। न सिर्फ रोहित की पत्‍नी, वहां कई क्रिकेटर्स की पत्‍नियां भी होती थीं। कीरोन पोलार्ड की पत्‍नी भी वहां होती थीं। हम सबका एक अच्‍छा ग्रुप बना। रोहित शर्मा मेरी काफी इज्‍जत करते थे। जब से वह कप्‍तान बने, मैंने उनके साथ काफी काम किया।'

नफीस ने आगे कहा, 'मुस्‍ताफिजुर रहमान को समझने के लिए रोहित शर्मा ने मुझसे काफी बातचीत की। हार्दिक पांड्या और अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ भी मेरी दोस्‍ती काफी अच्‍छी है।' मुस्‍ताफिजुर ने उस सीजन में 7 मैच खेले और इतने ही विकेट झटके। पिछले साल 33 साल के रोहित ने तमीम के साथ फेसबुक चैट पर बातचीत के दौरान ऋतिका और नफीस की दोस्‍ती के बारे में बताया था।

छोटा सा रहा अंतरराष्‍ट्रीय करियर

जहां तक नफीस के करियर की बात है, तो उन्‍होंने बांग्‍लादेश के लिए 2004 में डेब्‍यू किया था। मगर उनका करियर मार्च 2006 में खत्‍म हो गया। 11 टेस्‍ट और 16 वनडे में नफीस ने क्रमश: 518 व 309 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। नफीस इकबाल उस बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम का हिस्‍सा हैं, जिन्‍होंने 2005 में कार्डिफ के सोफिया गार्डन्‍स में ऑस्‍ट्रेलिया को मात दी थी। नफीस ने तो तब 8 रन ही बनाए थे, लेकिन मोहम्‍मद अशरफुल के शतक ने टाइगर्स को मैच जिताया था।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर