बाहुबली एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी ने एमएस धोनी के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Anushka Shetty on MS Dhoni: बाहुबली एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में से एक हैं, जिन्‍होंने एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद बधाई दी है।

ms dhoni and anushka shetty
एमएस धोनी और अनुष्‍का शेट्टी 

मुख्य बातें

  • 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने के बाद एमएस धोनी को बधाई मिलने का दौर जारी है
  • एमएस धोनी ने 16 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर विराम लगाया
  • बाहुबली एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्‍तान के लिए विशेष पोस्‍ट लिखा

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को 16 साल के अपने स्‍वर्णिम अंतरराष्‍ट्रीय करियर से संन्‍यास ले लिया। एमएस धोनी ने अपनी कप्‍तानी में देश को कई सम्‍मान दिलाए और वह सर्वकालिक महान कप्‍तानों में शामिल हैं। फैंस, साथी क्रिकेटर्स और दुनियाभर से सेलिब्रिटीज ने सोशल मीडिया के जरिये 39 साल के महेंद्र सिंह धोनी को संन्‍यास लेने पर शुभकामनाएं दी हैं।

बाहुबली की एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शेट्टी उन भारतीय सेलिब्रिटीज में से एक हैं, जिन्‍होंने एमएस धोनी को भारतीय क्रिकेट में योगदान देने के लिए तारीफ की और उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी। अनुष्‍का शेट्टी ने इंस्‍टाग्राम पर धोनी के लिए एक विदाई नोट लिखा, जिसमें उन्‍होंने भारतीय टीम को उनकी कप्‍तानी में जीत की आदत डालने की सीख देने का शुक्रिया अदा किया।

अनुष्‍का शेट्टी ने लिखा, 'आपने हमें चैंपियंस होने के बाद चैंपियंस बनने का विश्‍वास दिलाया, एक गर्व के रूप में हमने हर चैंपियनशिप आपके नेतृत्‍व में हासिल की। आपने हमें जीतने की आदत सिखाई, वास्‍तव में एक सिग्‍नेचर आदत। आपने हर क्रिकेट फैन के सपने को सच्‍चाई बनाया और आपने संन्‍यास के साथ हमें सच्‍चाई दिखाई। जी हां, इससे दुख पहुंचा, लेकिन फिर हम आपके साथ हैं कि आपने युवा क्रिकेटरों में जो बीज बोए हैं वो चैंपियंस बनकर उभरेंगे। आपकी उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं और आपकी अगली पारी के लिए मेरी तरफ से बधाई एमएस धोनी।'

एमएस धोनी की उपलब्धियां

एमएस धोनी ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 332 मैचों में कप्‍तानी की। यह दुनिया में किसी भी कप्‍तान द्वारा सबसे ज्‍यादा मैचों में नेतृत्‍व करने का रिकॉर्ड है। वह दुनिया के एकमात्र कप्‍तान हैं, जिन्‍होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती। धोनी की कप्‍तानी की शुरूआत युवा ब्रिगेड के साथ हुई जब भारत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 का खिताब जीता। इसके बाद धोनी के नेतृत्‍व में भारत ने 2011 विश्‍व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता।

एमएस धोनी के नेतृत्‍व में भारत ने 2010 और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता। इसके अलावा उनके नेतृत्‍व में भारतीय टीम टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची। एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से बेशक संन्‍यास ले लिया है, लेकिन वह आईपीएल में इस साल खेलेंगे। यूएई में होने वाले आईपीएल-13 में एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर