लड़कियों के सामने 'सेक्‍सी' दिखने के लिए आंद्रे रसेल ने कर दी इतनी बड़ी गलती, अब होता है पछतावा

Andre Russell reveals about knee pain: आंद्रे रसेल आगामी आईपीएल सीजन के लिए जल्‍द ही भारत आएंगे। वह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

andre russell
आंद्रे रसेल 

मुख्य बातें

  • आंद्रे रसेल आगामी आईपीएल में केकेआर की तरफ से खेलेंगे
  • रसेल ने कहा कि उन्‍होंने घुटनों को नजरअंदाज किया, जिसका पछतावा होता है
  • रसेल ने बताया कि उन्‍हें घुटनों में काफी दर्द होता है और युवाओं को इस पर ध्‍यान देना चाहिए

नई दिल्‍ली: दुनिया के सबसे धाकड़ टी20 क्रिकेटरों में शामिल वेस्‍टइंडीज के स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए युवाओं को सीख दी है। रसेल ने कहा कि वह लड़कियों के सामने सेक्‍सी दिखना चाहते थे और अब इसकी खामियाजा घुटने का दर्द सहकर भुगत रहे हैं। दमदार शॉट लगाने वाले रसेल को दुनिया के सबसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। पिछले साल आईपीएल में उन्‍होंने धमाकेदार प्रदर्शन करके अपनी लोकप्रियता में जबर्दस्‍त इजाफा किया।

वेस्‍टइंडीज के स्‍टार ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को हिलाकर रखा है। वहीं उन्‍होंने युवाओं को एक बड़ी सीख दी है। जो भी युवा अगले आंद्रे रसेल बनना चाहते हैं, उन्‍हें तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की सलाह है कि अपने शरीर के निचले हिस्‍से पर काम करने को लेकर जरूर ध्‍या दें। रसेल ने खुलासा किया कि उन्‍होंने अपने घुटनों का ख्‍याल नहीं रखा और इससे युवाओं को सीखना चाहिए। रसेल के हवाले से गल्‍फ न्‍यूज ने कहा, 'जो भी आंद्रे रसेल बनना चाहते हैं, उनके साथ वो कभी नहीं हो, जो मेरे साथ हुआ। जब मैं 23 या 24 साल का था तो मेरे घुटनों में दर्द शुरू हुआ।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर मुझे किसी ने कहा था कि देखो रूस, आपको ये आसान एक्‍सरसाइज करके अपने घुटने मजबूत कर लेने चाहिए। मैं घुटने के दर्द से राहत में रहता और उम्‍मीद करता हूं कि कभी सर्जरी नहीं कराना पड़ती। दुर्भाग्‍यवश 23 की उम्र में आप निडर होते हैं और इसलिए मैंने दर्द को नजरअंदाज किया। हमेशा दर्द से राहत पाने के लिए आसान उपाय खोजे जैसे पैन किलर्स खाई और फिर दौड़ता रहा। जब मेरी उम्र बढ़ी तो इस तरह का दर्द हुआ, जैसा पहले कभी महसूस नहीं किया था। इसके बाद दर्द बढ़ना और कम होना शुरू हुआ। अगर मैं ये मजबूत करने वाली ट्रेनिंग करता तो ज्‍यादा फिट होता।'

जल्‍द आईपीएल खेलने भारत आएंगे

आंद्रे रसेल मैदान के अंदर और बाहर कड़ी मेहनत करने में घबराते नहीं है। हालांकि, उनके घुटने के दर्द के पीछे का कारण कम समर्पण नहीं बल्कि कुछ और है। ऑलराउंडर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने कभी अपने घुटनों पर ध्‍यान नहीं दिया और लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए सिर्फ अपर बॉडी पर ध्‍यान दिया। अपनी गलती पर पछतावा जताते हुए रसेल ने कहा कि वह मैदान पर ज्‍यादा दम दिखाते अगर अपने घुटने पर ध्‍यान दिया होता तो।

रसेल ने कहा, 'मैं युवाओं को कहना चाहता हूं कि सिर्फ अपने शरीर के ऊपरी भाग पर ध्‍यान नहीं लगाएं। मैं जब जिम जाता था तो सिर्फ अपने एब्‍स और कंधों पर ध्‍यान देता था। मुझे पता है कि ऐसा करने से लड़कियों के सामने सेक्‍सी लगूंगा। अंत में आप सेक्‍सी दिखे और पैर कमजोर हो, तो ऐसे काम नहीं चलता। इसलिए जरूरी है कि पूरे शरीर की एक्‍सरसाइज किया जाए। मैं ज्‍यादा प्रभावी प्रदर्शन कर पाता अगर मेरे घुटने में दर्द नहीं होता।'

ऑलराउंडर के मुताबिक, 'मैं अपने घुटनों को लेकर संघर्ष कर रहा हूं और मैं वह नहीं कर पाता जो मैदान पर करना चाहता हूं। मगर मैं चौके और छक्‍के लगा सकता हूं।' आंद्र रसेल जल्‍द ही आईपीएल के लिए भारत में होंगे। वो यहां कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर