38 साल के अमित मिश्रा ने किया रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, अब आईपीएल में इतिहास रचने से सिर्फ 6 कदम दूर

Amit Mishra record: आईपीएल 2021 में पिछले साल की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन करके सबसे बड़े रिकॉर्ड की ओर कदम बढ़ाए।

Amit Mishra
अमित मिश्रा (Delhi Capitals)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 - दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस
  • दिल्ली कैपिटल्स के 38 वर्षीय स्पिनर अमित मिश्रा ने की शानदार गेंदबाजी
  • अब सबसे बड़े आईपीएल रिकॉर्ड से चंद कदम दूर

पिछले आईपीएल सीजन की दोनों फाइनलिस्ट टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस, मंगलवार को आईपीएल 2021 में पहली बार आमने-सामने आईं। चेन्नई के एमए चिदंबरम में हुए इस मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी लेकिन इसके बाद वे दिल्ली कैपिटल्स के 38 वर्षीय अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा की फिरकी में फंस गए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को तीसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक (1) के रूप में पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (44) और सूर्यकुमार यादव (24) ने पारी को संभाल लिया। तभी दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा गेंदबाजी करने आए और उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेटों झड़ी लगाई।

एक से एक दिग्गज का किया शिकार

अमित मिश्रा ने सबसे पहले नौवें ओवर की चौथी और छठी गेंद पर दो अहम विकेट निकाल दिए। चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को आउट किया जबकि अंतिम गेंद पर हार्दिक पांड्या (0) को आउट किया। फिर अगले ही ओवर में अमित मिश्रा ने दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाजी कायरन पोलार्ड (2) को LBW आउट कर दिया। जबकि 18वें ओवर में उन्होंन इशान किशन (26) को बोल्ड कर दिया। अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 24 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। मुंबई की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन ही बना सकी।

आईपीएल 2021 में अब तक कितने विकेट?

स्पिनर अमित मिश्रा ने इस सीजन के अपने पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 35 रन देकर 2 भी विकेट भी लिए। इसके बाद अमित मिश्रा ने अच्छा प्रदर्शन करके अपनी लय जारी रखी। ये हैं इस सीजन में उनके विकेट

  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ - 2/35
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ - 1/14
  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ - 0/27
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ - 4/24

अब इस बड़े रिकॉर्ड के और करीब पहुंचे

अमित मिश्रा इस मैच से पहले आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर थे। वो अब भी दूसरे नंबर पर हैं लेकिन विकेटों की संख्या अब 164 तक पहुंच गई है। यानी वो शीर्ष पर मौजूद मुंबई इंडियंस के पूर्व श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा (170 विकेट) से सिर्फ 6 विकेट दूर हैं। अमित मिश्रा ने 152 मैचों में 164 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा के खिलाफ बनाया नया रिकॉर्ड

इसके अलावा अमित मिश्रा ने दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा के खिलाफ भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो मुंबई इंडियंस के कप्तान और शानदार ओपनर को आईपीएल में सर्वाधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अमित मिश्रा ने मंगलवार को रोहित शर्मा को सातवीं बार आउट किया। उनके अलावा सुनील नरेन और विनय कुमार 6-6 बार रोहित शर्मा को आउट कर चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर