साढ़े तीन साल पहले किया फर्स्ट-क्लास डेब्यू, बल्ले-गेंद से जमकर मचाया धमाल, अब ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई एंट्री

Allrounder Cameron Green: युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर कम ही वक्त में ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं।

Cameron Green
कैमरून ग्रीन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलिया ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम घोषित की
  • ऑस्ट्रेलिया और भारत 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेलेंगे
  • सीरीज के लिए कैमरून ग्रीन को कंगारू टीम में चुन गया है

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद उभरते सितारे कैमरुन ग्रीन को अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। युवा ऑलराउंडर कैमरुन को ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। कैमरुन जितने अच्छे बल्लेबाज हैं, उतनी ही शानदार गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने पिछले 12 महीनों में बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके चलते चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज उन्हें भविष्य के एक बड़े खिलाड़ी खिलाड़ी के तौर पर देख रहे हैं।

कुछ ऐसा है अब तक का करियर

कैमरुन ग्रीन ने फरवरी, 2017 में फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने डेब्यू मैच में 5 विकेट झटके थे। वह अभी तक सिर्फ 17 फर्स्ट-क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 52.23 की औसत से 1097 रन बनाए हैं। उन्होंने 3.12 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए कुल 28 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, कैमरून ने 9 लिस्ट-ए और 13 टी20 मुकाबले भी खेले हैं। कैमरून ने लिस्ट-ए मैचों में 27.83 की औसत से 167 रन बनाए और 7 विकेट झटके जबकि टी20 मुकाबलों में उन्होंने 15.14 की औसत से बल्लेबाज की। उन्हें टी20 में गेंदबाजी के ज्यादा अवसर नहीं मिले।


चैपल-होन्स ने पढ़े कसीद

ऑस्ट्रेलिया पूर्व टेस्ट कप्तान ग्रेग चैपल और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने 21 वर्षीय कैमरुन ग्रीन के कसीदे पढ़े। हाल ही में चैपल ने कहा कि उन्होंने रिकी पॉन्टिंग के बाद पहली बार इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखा है। उन्होंने कहा कि वह कुछ स्पेशल है। वह छह फीट से लंबा है। बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से हमने इस तरह के किसी बल्लेबाज को हावी होते नहीं देखा है। साथ ही वह गेंदबाजी भी कर सकता है। ऐसे में यह सामने के लिए वास्तविक चुनौती है। उनके अलावा होन्स ने कहा कि कैमरून का घरेलू क्रिकेट में फॉर्म में शानदार रहा है। भविष्य के खिलाड़ी के रूप में उनके लिए यह सीरीज सीखने का बेहतरीन अवसर होगी।

ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम

अरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोएसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड , डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर