IPL 2020 में धमाल मचाने वाले एबी डिविलियर्स नहीं खेलेंगे बिग बैश लीग, जानिए क्यों लिया ये फैसला

AB de Villiers on Big Bash League: एबी डिविलियर्स ने इस साल बिग बैश लीग (बीबीएल) में नहीं खेलने का फैसला किया है। वह पिछले साल ब्रिस्बेन हीट से जुड़े थे।

 AB de Villiers
एबी डिविलियर्स (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

ब्रिस्बेन: 'मिस्टर 360' के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स आईपीएल 2020 में जमकर धमा मचा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगोलर (आरीसीबी) की ओर से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डिविलियर्स ने मौजूदा सीजन में कई अहम पारियां खेली हैं। वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और 11 मैचों में 54.00 की औसत से 324 रन बना चुके हैं। उन्होंने अभी तक चार अर्धशतक जमाए हैं। फैंस को उम्मीद थी कि डिविलियर्स आईपीएल के बाद दिसंबर में शुरू होने वाली बिग बैश लीग (बीबीएल) में नजर आएंगे लेकन अब ऐसा नहीं होने जा रहा है। 

तीसरी बार पिता बनने वाले हैं डिविलियर्स

दरअसल, डिविलियर्स के तीसरे बच्चे के जन्म होने वाला है और उन्होंने इस मौके पर परिवार के साथ रहने के लिए लीग के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। वह बीबीएल में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलते हैं। 36 वर्षीय डिविलियर्स ने एक बयान में कहा, 'हमारे तीसरे बच्चे के आने की खबर से मैं खुश हैं। इसलिए हमारे बढ़ते परिवार, यात्रा से जुड़ी अनिश्चितता और कोविड-19 के हालातों को देखते हुए मैंने फैसला किया है कि मैं इस सीजन नहीं खेलूंगा।' 

'हीट के साथ पिछला सीजन शानदार था'

उन्होंने कहा, 'हीट के साथ मेरा पिछला सीजन शानदार था और मैं भविष्य में क्लब में लौटने को लेकर काफी उत्साहित हूं। पिछले सीजन टीम को वो परिणाम हासिल नहीं हुए, जिसकी हमें उम्मीद थी और मेरा मानना है कि कुछ काम अभी बाकी है।' डिविलियर्स पिछले साल ही ब्रिस्बेन हीट से जुड़े थे और उन्होंने 24.33 की औसत से 146 रन बनाए थे। गौरतलब है कि डिविलियर्स 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2018 में 14 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था। संन्यास के वक्त वह अपने खेल के शीर्ष पर थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर