एबी डिविलियर्स को इस युवा खिलाड़ी में नजर आती है अपने खेल की झलक 

Josh Philippe: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को इस युवा खिलाड़ी के अंदर अपने खेल की झलक नजर आती है।

AB de Villiers
एबी डिविलियर्स  

मुख्य बातें

  • एबी डिविलियर्स को ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी में आती है अपने खेल की झलक
  • एडम गिलक्रिस्ट ने उसके बारे में एबीडी से की थी चर्चा
  • आरसीबी में इस बार एक साथ वक्त गुजारेंगे ये दोनों खिलाड़ी

दुबई: दुनियाभर के युवा खिलाड़ी क्रिकेट के मौजूदा दौर के महान खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, स्टीव स्मिथ और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ वक्त गुजरना चाहते हैं और आने वाले वर्षों में उनकी तरह ही विश्व क्रिकेट पर छा जाना चाहते हैं। आईपीएल भी युवा खिलाड़ियों को दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने और सीखने का शानदार मौका देता है। ऐसे में दिग्गज खिलाड़ियों की नजर भी उन युवा खिलाड़ियों पर होती है जिनके अंदर उन्हें अपने खेल की झलक दिखाई देती है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की अहम कड़ी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी की पूरा दुनिया दीवानी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी पूरी दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से विख्यात एबीडी अपना जलवा बिखेर रहे हैं। उनके बल्ले की चमक अभी भी फीकी नहीं हुई है और 22 गज की पिच पर उनका जलवा पहले की तरह कायम है। एबीडी प्रशंसकों को अपने बल्ले का आईपीएल 2020 में जादू दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं। 

एबी डिविलियर्स ने नए सीजन के आगाज से पहले कहा कि उन्हें अपने आसपास कई युवा खिलाड़ियों को देखकर खुशी हो रही है और लगता है कि इस बार हम खिताब जीतेंगे। उन्होंने कहा, हमारी टीम में इस बार एरोन फिंच, एडम जांपा, मोईन अली और जोशुआ फिलिप जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। इन चारों खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने के बाद ड्रेसिंग रूम का वातावरण बदल जाएगा'

उनके जैसा है जोशुआ फिलिप का खेल
एबीडी ने आगे कहा, मैं जोशुआ फिलिप के साथ बातचीत करना चाहता हूं। मुझे उनके और अपने अंदर बहुत सारी समानताएं नजर आती हैं। जब मैं युवा था तब उनकी तरह ही खेलता था। मैं जोश को खेलता देखना चाहता हूं। मैं उनको लेकर उत्साहित हूं। मैंने उन्हें सिडनी सिक्सर्स की ओर से बिग बैश में खेलते देखा है। वो बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और जिस तरह नई गेंद का सामना करते हैं वो शानदार है। मैंने एडम गिलक्रिस्ट से उनकी तारीफ सुनी थी।'


ऐसा है जोश फिलिप का टी20 रिकॉर्ड
जोश फिलिप को आरसीबी ने 20 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया है। 23 वर्षीय जोश फिलिप ने अब खेले 32 टी20 मैच में 33.25 की औसत और 138.30 के स्ट्राइकरेट से 798 रन बनाए हैं जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक जड़े हैं। उनके बल्ले से 76 चौकों के साथ-साथ 23 छक्के भी निकले हैं। 


  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर