RCBvMI: फिर आया एबी डीविलियर्स का तूफान..मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी

AB de Villiers vs Mumbai Indians IPL 2020 : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स में अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है, इसका प्रमाण सोमवार रात उन्होंने एक बार फिर दिया। एबीडी ने गजब की पारी खेली।

AB de Villiers
एबी डीविलियर्स (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • एबी डीविलियर्स ने फिर खेली जोरदार पारी, फैंस का पूरा मनोरंजन
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस मैच में मचाया धमाल
  • एबी डीविलियर्स का आईपीएल 2020 में दूसरा अर्धशतक

नई दिल्लीः बेशक एबी डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन 36 साल के इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का धमाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार आईपीएल के अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 51 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद दूसरे मैच पंजाब के खिलाफ 28 रनों की पारी खेली और अब सोमवार रात दुबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन धुआंधार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया और मुंबई के गेंदबाजों को बेहाल किया।

दुबई में बैंगलोर और मुंबई के बीच खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया लेकिन बैंगलोर के बल्लेबाज उनके इस फैसले को पलटते नजर आए। पहले ओपनर आरोन फिंच ने 35 गेंदों में 52 रन बनाए। उसके बाद ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 40 गेंदों में 54 रन बनाए। विराट फिर सस्ते में आउट हुए लेकिन इसके बाद एबी डीविलियर्स ने तो मुंबई इंडियंस को सोचने पर मजबूर कर डाला।

एबी डीविलियर्स ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और कुल 23 गेंदों पर इस सीजन का दूसरा व आईपीएल करियर का 35वां पचासा जड़ डाला। एबी डीविलियर्स ने इस दौरान धुआंधार बल्लेबाजी की और वो पारी के अंत तक टिके रहे। मैदान में हर दिशा में शॉट खेलते हुए 'मिस्टर 360' के नाम से मशहूर इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने 24 गेंदों में नाबाद 55 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। जिसके दम पर बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोते हुए 201 रन का स्कोर खड़ा किया।

फिर मुंबई इंडियंस ने इशान किशन (99) और किरोन पोलार्ड (60*) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 201 रन बनाकर मैच सुपर ओवर में धकेल दिया। सुपर ओवर में मुंबई की टीम 6 रन ही बना सकी और आरसीबी को जीत के लिए 7 रन का लक्ष्‍य मिला। आरसीबी की तरफ से एबी डिविलियर्स और विराट कोहली बल्‍लेबाजी करने उतरे और आखिरी गेंद पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। एबी डिविलियर्स को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आईपीएल में 4500 पार

इस पारी के साथ ही अब एबी डीविलियर्स ने आईपीएल करियर के 4500 रन भी पूरे कर लिए। अब एबी डीविलयर्स ने 157 आईपीएल मैचों में 4529 रन बना लिए हैं। जिसमें 3 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। उनके छक्कों की संख्या अब 219 तक पहुंच गई है। मौजूदा सीजन के 3 मैचों में वो अब तक 2 अर्धशतकों के दम पर 134 रन बना चुके हैं जिस दौरान उनके बल्ले से 7 छक्के आ चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर