मुश्किल में IPL 2020? 13 संक्रमितों की BCCI ने की पुष्टि, चाहर के अलावा ये खिलाड़ी पॉजिटिव 

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Aug 29, 2020 | 16:08 IST

आईपीएल 2020 में शामिल होने पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स के दल के 2 खिलाड़ियों सहित 13 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है। क्या इसके बाद खटाई में पड़ेगा आयोजन?

Chennai Super Kings
चेन्नई सुपर किंग्स( साभार CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटव होने की पुष्टि कर दी है
  • इन 13 में दो खिलाड़ी भी शामिल हैं, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर नहीं किया खिलाड़ियों के नाम का खुलासा
  • टूर्नामेंट के लिए दुबई पहुंचे सभी टीमों के सदस्यों सहित कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए थे

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं। इससे पहले यह खबर आयी थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 13 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आये हैं।

इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं उनमें भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है। बीसीसीआई ने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई की तीन शहरों में खेला जाएगा।

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक, '13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं। जांच में संक्रमित पाये गये लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्ष्य नहीं दिखे हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।'

विज्ञप्ति के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए। इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं।

बीसीबीआई ने कहा, 'आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा।' पॉजिटिव आये लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा। इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी।


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर